राजस्थान में 21 और नए पॉजिटिव केस आए सामने, 12 टोंक, 7 जयपुर और 2 बीकानेर में मिले

0
272

जयपुर : तमाम प्रयासों के बाद राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) मामले बढ़ते जा रहे हैं. शुक्रवार को प्रदेश में 21 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इनमें 12 केस अकेले टोंक (Tonk) में पाए गए हैं. ये लोग पूर्व में टोंक में पॉजिटिव पाए गए तबलिगी जमातियों के नजदीकी रिश्तेदार हैं. वहीं 7 जयपुर में और 2 केस बीकानेर (Bikaner) में सामने आए हैं. इसके साथ ही राजस्थान में कोरोना के मरीजों की संख्या 136 हो गई है. इनके अलावा ईरान से एयरलिफ्ट कर राजस्थान लाए गए भारतीयों में से भी 18 लोग पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. दोनों को मिलाकर राजस्थान में अब 154 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं.

राजस्थान में अब तक 136 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एसीएस रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को 12 नए केस टोंक में आए हैं. इसके अलावा 7 केस जयपुर और 2 केस बीकानेर में मिले हैं. टोंक में मिले 12 नए पॉजिटिव केस में 9 साल का एक बालक भी शामिल है. ये लोग टोंक में पूर्व में पॉजिटिव पाए गए तबलिगी जमातियों के नजदीकी रिश्तेदार हैं. टोंक में तबलिगी जमात के 4 लोग पूर्व में पॉजिटिव मिल चुके हैं. वहीं आज जयपुर में 7 नए पॉजिटिव मिले हैं. बीकानेर में भी 2 पॉजिटिव केस  सामने आएं हैं. इनमें 29 साल का युवक और 38 साल एक व्यक्ति शामिल हैं. इन दोनों का भी ताल्लुक तब्लीगी जमात से है. दोनों की त्रिपुरा की ट्रेवल हिस्ट्री है. इन सबको मिलाकर राजस्थान में अब तक 135 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं.

टोंक में कर्फ्यू लगाया जा चुका है
टोंक में इससे पहले बुधवार को 4 मरीज मिलने के बाद टोंक और टोडारायसिंह में गुरुवार सुबह से कर्फ्यू लगाया जा चुका है. राजस्थान में तबलिगी जमात के कई लोग पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. वहीं भीलवाड़ा में आज से आगामी 11 दिनों के लिए 13 अप्रैल रात 12 बजे तक के लिए महा-कर्फ्यू लगाया जा चुका है. राज्य सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण करने के लिए तमात एहतियाति कदम उठा रही है.

READ More...  पालघर में साधुओं की लिंचिंग का आरोपी पाया गया कोरोना पॉजिटिव, 23 पुलिसकर्मियों समेत 43 लोग क्वारंटीन