COVID-19: जयपुर, डूंगरपुर, झुंझुनूं और अजमेर में सामने आए 4 नए पॉजिटिव केस, राजस्‍थान में कुल 76 मरीज

0
97

जयपुर : राजस्थान में कोरोना वायरस से पॉजिटिव मरीज (Coronavirus) मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को भी प्रदेश में 4 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. अब जो मरीज सामने आ रहे हैं वो पहले से पॉजिटिव पाए मरीजों के नजदीकी रिश्तेदार हैं. चार नए मरीज आने के बाद प्रदेश में अब 76 पॉजिटिव केस हो गए हैं. वहीं, ईरान से एयरलिफ्ट कर राजस्थान लाए गए भारतीयों में से भी 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है. अगर उनको भी इसमें शामिल कर लिया जाए तो राजस्‍थान में अब कुल 83 पॉजिटिव केस हैं.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मंगलवार को झुंझुनूं में 44 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है. वह दुबई से लौटा है. वहीं, अजमेर में पॉजिटिव पाए गए नए केस में उस शख्‍स की बहन पहले से पॉजिटिव थी. डूंगरपुर में 65 वर्षीय व्यक्ति कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. उनका पोता पहले से ही पॉजिटिव था. जयपुर में 60 वर्षीय एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है. इसके साथ ही प्रदेश में अब 76 पॉजिटिव मरीज हो चुके हैं.

सर्वाधिक मरीज भीलवाड़ा और जयपुर में
इनमें सर्वाधिक भीलवाड़ा और जयपुर में हैं. भीलवाड़ा में 26, जयपुर में 21, झुंझुनूं में 8, जोधपुर में 7, अजमेर में 5, डूंगरपुर में 3, प्रतापगढ़ में 2, अलवर, चूरू, सीकर और पाली में 1-1 पॉजिटिव मरीज हैं. राजस्थान के पॉजिटिव पाए गए 76 मरीजों में से 14 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है. 4 मरीजों को पूर्ण स्वस्थ होने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर घर भेजा जा चुका है.

रजिस्टर्ड मेडिकल प्रेक्टिशनर्स को दी कन्सलटेंसी की छूट
इस बीच, राजस्थान मेडिकल काउन्सिल ने रजिस्टर्ड मेडिकल प्रेक्टिशनर्स को टेलीफोन, व्हाट्सएप और इलेक्ट्रानिक मीडिया के जरिए कन्सलटेशन की छूट दी है. ये लोग COVID- 19 को छोड़कर अन्य बीमारियों की कन्सलटेंसी कर सकेंगे, लेकिन उन्हें मरीज को दिए गए इलाज का पूरा रिकॉर्ड रखना होगा. काउन्सिल के रजिस्ट्रार डॉ. एसएस राणावत ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं.

READ More...  राजस्थान में ठंड का 'प्रक्रोप', फतेहपुर शेखावटी में पारा -4 डिग्री