COVID-19: महाराष्ट्र में 24 घंटे में 75 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, मालेगांव बन रहा हॉटस्पॉट

0
91

मुंबई : महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को कोरोना बड़ी तेजी से अपनी चपेट में ले  रहा है. पिछले 24 घंटों में पूरे राज्य में कुल 75 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जो कि एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इसमें 9 पुलिस अधिकारी और 66 पुलिस कर्मचारी शामिल हैं. इतना ही नहीं, पुलिसकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव होने का अब तक आंकड़ा 500 को पार कर गया है, जिसने सरकार और पुलिस महकमे की चिंता बढ़ा दी है.

महाराष्ट्र का मालेगांव कोरोना वायरस के नये हॉटस्पॉट के रूप में उभर कर सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, यहां के कंटेनमेंट जोन में ड्यूटी कर रहे 40 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. पुलिसकर्मियों और एसआरपीएफ जवानों के कोरोना प्रभावित होने से वहां स्थिति और भयावह होती जा रही है. पूरे राज्य में पलिसकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव होने की संख्या 531 पहुंच चुकी है, जिसमें 51 पुलिस अधिकारी और 480 पुलिस कर्मचारी शामिल हैं.

बुधवार को मुंबई के जेजे पुलिस स्टेशन में एक साथ 16 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जबकि उसके पहले 11 पुलिसवाले संक्रमित पाए गए थे. कुल मिलाकर 27 पुलिसकर्मी इस पुलिस स्टेशन में कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं.

मुंबई की आर्थर रोड जेल में तैनात कुछ पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कोरोना पॉजिटिव पाए गए पुलिसकर्मियों का इलाज विशेष अस्पतालों में चल रहा है. ज्यादातर पुलिसवालों को क्वारंटाइन किया गया है.

बरती जा रही है सावधानियां
पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए और ज्यादा सावधानियां बरती जा रही है. उम्रदराज पुलिसकर्मियों को घर पर ही रहने के आदेश दिए गए हैं. जो पुलिसकर्मी ड्यूटी पर तैनात हैं, उन्हें इम्युनिटी सिस्टम बढ़ाने के लिए चीजें दी जा रही हैं. हर इलाके के डीसीपी और एडिशनल सीपी को पुलिसकर्मियों की काउंसलिंग करने के लिए कहा गया है.

READ More...  बॉलीवुड सितारो को लगा एक ओर झटका अब नहीं रहे जगदीप जाफरी

धारावी में नही रुक रहा संक्रमण
वहीं दूसरी ओर मुंबई के धारावी में अब तक कोरोना वायरस की वजह से 18 लोगों की मौत हो चुकी हैं. बीते दिनों वहां कोरोना के 25 नए मामले सामने आए हैं. जिसके चलते अब कुल 369 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. महाराष्ट्र के ठाणे जिले के कल्याण में भी अब तक तीन मरीजों की मौत हो चुकी है. 162 लोग कोरोना से संक्रमित हैं, जिसमें 20 दिन का एक बच्चा भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है