COVID-19: राजस्थान में 69 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की कुल संख्या 2152 हुई

0
273

जयपुर : राजस्थान में रविवार को कोविड-19 (COVID-19) के 69 नए मामले सामने आए हैं. साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण से 2 लोगों की मौतें हुई हैं. इससे कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2152 हो गई है. रविवार को राज्य में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 36 हो गई हैं. अब तक 518 संक्रमित लोग इस वायरस को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं. राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है.

राजस्थान हाईकोर्ट का अधिकारी हुआ संक्रमित
उधर, राजस्थान हाईकोर्ट के एक अधिकारी के खतरनाक कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी मिली है. इसके बाद राजस्थान हाईकोर्ट को 3 मई तक के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, शनिवार को कोर्ट बंद करने का निर्णय लिया गया. बताया जा रहा है कि न्यायिक कार्य के दौरान मौजूद रहने वाला यह अधिकारी जजों के साथ काम करते हैं. उनके कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद यह निर्णय लिया गया है.

सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है
राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से ग्रसित कुल मामलों में 2 इतालवी नागरिकों के अलावा 61 वे लोग भी शामिल हैं, जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर एवं जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है. पूरे प्रदेश में 22 मार्च से बंद लागू है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

खतरनाक वायरस के संक्रमण से मौत हो गई थी
गौरतलब है कि शनिवार सुबह एक महिला की इस खतरनाक वायरस के संक्रमण से मौत हो गई थी. राजस्थान के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने जानकारी दी कि जयपुर के रामगंज इलाके की 65 वर्षीय महिला की शनिवार को मौत हो गई. कोरोना वायरस से संक्रमित इस महिला को 23 अप्रैल को यहां के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस महिला के ह्रदय संबंधी रोग से भी पीड़ित होने की जानकारी मिली.

READ More...  नागौर में दलित युवकों से मारपीट के वायरल वीडियो की गूंज नागौर से लेकर प्रदेश को विधानसभा तक सुनाई दी.

अब तक देश में हो चुकी है 824 लोगों की मौत
दुनिया में कोविड-19 (COVID-19) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. रविवार सुबह 8 बजे तक देश में कोविड-19 से संक्रमण के 26,496 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 5,804 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जिन्हें अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है. अब तक देश में कोरोना वायरस से 824 लोगों की मौत हो चुकी है. देश में इस वायरस के संक्रमण की रफ्तार पहली बार शनिवार को गिरकर केवल छह फीसदी रह गई है