COVID-19: राजस्थान में 1227 सैंपल में से 32 पॉजिटिव, जोधपुर में दो नए मामले आए

0
36

जोधपुर : जोधपुर में कोरोना (Coronavirus) के दो पॉजिटिव (Two New Positive Cases) मामले आए हैं. जोधपुर में सोमवार की शाम दो ओर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. अब तक जोधपुर शहर में कुल 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज आ चुके हैं. वहीं पाली जिले में भी एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला था. इन सभी चारों मरीजों का जोधपुर के एमडीएम अस्पताल (MDM Hospital) में उपचार चल रहा है. कोरोना वायरस के प्रदेश में अब तक 1227 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं. इनमें से 1112 सैंपल नेगेटिव हैं जबकि 32 सैंपल पॉजिटिव आए हैं. कोरोना वायरस के चार पॉजिटिव मामले बुजुर्ग के हैं. इनमें से प्रतापगढ़ का एक दंपत्ति शामिल है. इस दंपत्ति की मिडिल ईस्ट की ट्रेवल हिस्ट्री है.

सभी पॉजिटिव केस के हालात सामान्य
जोधपुर के डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जीएल मीणा ने बताया कि कल जिस मरीज को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, उसके दो परिजनों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. वहीं उन्होंने बताया कि इन सभी मरीजों का उपचार शुरू किया जा चुका है. सभी की स्थिति फिलहाल सामान्य है.

डॉक्टरों ने सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की

मीणा ने बताया कि आइसोलेशन मे भर्ती सभी मरीजों पर भी लगातार निगरानी रखी जा रही है. उन्होंने कहा कि किसी प्रकार से डरने की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने आमजन से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा सोशल डिस्टेंस बनाए रखें ताकि इस वायरस से संक्रमित होने से बचा जा सके. गौरतलब है कि कल पाए गए मरीज के निवास स्थान को पूरी तरह से सेनीटाइज्ड किया गया था.

READ More...  कोरोना पर पीएम मोदी की सलाह- अफवाहों से बचें, नमस्ते की आदत डालें