ये बड़ा खिलाड़ी चोट के चलते बाहर, भारतीय टीम को तगड़ा झटका

0
59

क्राइस्टचर्च: बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद (Khaleel Ahmed) कलाई की चोट के कारण शनिवार को भारत ए (India A) के न्यूजीलैंड के मौजूदा दौरे से बाहर हो गए. बीसीसीआई (BCCI) ने बयान में कहा, ‘खलील अहमद 22 जनवरी को लिंकन में न्यूजीलैंड ए (New Zealand) के खिलाफ भारत ए के एक दिवसीय मैच के दौरान अपनी कलाई में फ्रैक्चर करा बैठे. उनके हाथ में प्लास्टर बंधा है जिससे बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज भारत ए के बचे हुए दौरे पर नहीं खेल पाएगा. एनसीए उसका रिहैबिलिटेशन देखेगा.’ बीसीसीआई ने हालांकि इस तेज गेंदबाज की जगह किसी अन्य के नाम की घोषणा नहीं की है.

अच्‍छे रंग में नजर आ रहे थे खलील
खलील ने न्‍यूजीलैंड दौरे पर अब तक 3 मैचों में 6 विकेट लिए थे और वे अच्‍छी लय में नजर आ रहे थे. पहले अनाधिकारिक वनडे में उन्‍होंने 8 ओवर में 46 रन देकर 2 विकेट लिए थे. उनका बाहर होना भारतीय ए टीम के लिए बड़ा झटका है. 22 साल के खलील ने 2018 में एशिया कप के जरिए वनडे डेब्‍यू किया. इसके 2 महीने बाद उन्‍हें वेस्‍टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में टी20 डेब्‍यू किया था. उनके नाम 11 वनडे में 15 और 14 टी20 में 13 विकेट हैं.

लगातार चोटिल हो रहे भारतीय खिलाड़ी
पिछले कुछ समय में भारतीय खिलाड़ी लगातार चोटों के शिकार हो रहे हैं. वर्ल्‍ड कप 2019 में शिखर धवन, भुवनेश्‍वर कुमार और विजय शंकर चोटिल हो गए थे. इसके बाद जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, दीपक चाहर, रोहित शर्मा, पृथ्‍वी शॉ और इशांत शर्मा चोटिल हो चुके हैं. धवन तो तीन अलग-अलग तरह की चोटों के शिकार हो चुके हैं.

READ More...  पंचायत चुनाव-2020: पहले चरण के लिए कल जारी होगी अधिसूचना, इस दिन भरे जाएंगे पर्चे

बिना रूके भारतीय टीम खेल रही क्रिकेटभारत के लगातार क्रिकेट खेलने को इसकी बड़ी वजह माना जा रहा है. वर्ल्‍ड कप 2019 के बाद से भारतीय टीम बिना रूके लगातार क्रिकेट खेल रही है. पिछले 6 महीने में वह वेस्‍टइंडीज का दौरा करने के बाद दक्षिण अफ्रीका, बांग्‍लादेश, वेस्‍टइंडीज, श्रीलंका और ऑस्‍ट्रेलिया से टी20, वनडे और टेस्‍ट सीरीज खेल चुकी हैं. अब वह न्‍यूजीलैंड दौरे पर गई है.