6 महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर पंड्या दक्षिण अफ्रीका सीरीज से वापसी कर सकते हैं, 12 मार्च को पहला वनडे

0
254

हार्दिक पंड्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। पंड्या पिछले साल अक्टूबर में हुई पीठ की सर्जरी के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने नवी मुंबई में हुए डी.वाई. पाटिल टी-20 टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। यहां उन्होंने 4 दिन के भीतर 2 शतक लगाए। रिलायंस-1 की तरफ से तरफ से पंड्या ने शुक्रवार को बीपीसीएल के खिलाफ 55 गेंद पर 158 रन की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 20 छक्के और 6 चौके लगाए। इससे पहले, उन्होंने 3 मार्च को भी सीएजी के खिलाफ 37 गेंद पर शतक लगाया था।

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 12 मार्च को धर्मशाला से हो रही है। दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ और तीसरा मुकाबला 18 मार्च को कोलकाता में होगा।

पंड्या पूरी तरह फिट

बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि डी.वाई. पाटिल टी-20 टूर्नामेंट पंड्या के लिए अच्छा प्लेटफॉर्म साबित हुआ। वे सर्जरी के बाद से ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन प्रोग्राम से गुजर रहे हैं। वे अब फिट हैं। इस टूर्नामेंट में उनके खेल ने यह साबित भी कर दिया है। ऐसे में वे जल्द ही टीम इंडिया में वापसी करेंगे।

पंड्या ने एनसीए में रिहैबिलिटेशन पूरा किया

सर्जरी के बाद रिहैबिलिटेशन के लिए इस ऑलराउंडर ने कुछ दिनों तक दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनर रजनीकांत शिवागनम की मदद ली थी। लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ कर दिया था कि सभी खिलाड़ियों को नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन प्रोग्राम पूरा करना होगा। पंड्या ने जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान भी टीम इंडिया के साथ नेट्स पर प्रैक्टिस की थी। लेकिन बोर्ड अध्यक्ष के बयान के बाद टीम मैनेजमेंट ने उन्हें एनसीए जाने के लिए कहा था। इसके बाद उन्होंने बेंगलुरु में ही अपना रिहैब पूरा किया और इसके बाद वे इस टूर्नामेंट में खेलने उतरे।

READ More...  आखिर क्यो देश से लगातार चोरी हो रही हैं बेशकीमती कलाकृतियां?

मेरे लिए यह टूर्नामेंट जैसा बीता, उससे खुश हूं : पंड्या

अपनी फिटनेस पर बात करते हुए पंड्या ने कहा कि मेरे लिए अपने शरीर की क्षमता जांचने के लिए यह टूर्नामेंट सही प्लेटफॉर्म था। मेरे लिए टूर्नामेंट जैसा बीता, उससे मैं खुश हूं। इस टूर्नामेंट में दो शतक लगाने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर गेंद मेरी जद में होती है तो मैं बड़े शॉट खेलने जाता हूं। ज्यादातर मौकों पर यह फैसला सही साबित होता है। हालांकि, मेरा हर पारी में इस तरह खेलने का इरादा नहीं हैं।

पंड्या ने पिछले साल सितंबर में आखिरी वनडे खेला था

पंड्या ने पिछले साल सितंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था। तब वे इस टीम के खिलाफ टी-20 मैच में उतरे थे। वहीं, उन्होंने आखिरी वनडे पिछले साल वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था