क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा क्वालिफायर टूर्नामेंट टला, पेरिस मैराथन भी 7 महीने के लिए स्थगित

0
219
  • कोरोनावायरस से 80 देशों में 95 हजार से ज्यादा संक्रमित, जबकि 3282 लोगों की मौत हो चुकी
  • इटली में 3 अप्रैल तक बंद स्टेडियम में होंगे टूर्नामेंट, भारतीय खेल मंत्री की सलाह- एथलीट्स हाथ मिलाने से बचें

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने कोरोनावायरस के कारण वर्ल्ड कप 2023 चैलेंज लीग-ए (क्वालिफायर टूर्नामेंट) को टाल दिया है। यह लीग 16 मार्च से मलेशिया में होनी थी। वहीं, 5 अप्रैल से होने वाली पेरिस मैराथन को भी 18 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया है। चीन के वुहान से फैले कोरोनावायरस की चपेट में दुनिया के करीब 80 देश हैं। इससे अब तक 95 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो गए हैं, जबकि 3282 की मौत हो चुकी है। चीन में अब तक 3015 मौतें, इसके बाद इटली में सबसे ज्यादा 148 और ईरान में 107 की जान गई।

आईसीसी के मुताबिक, थाईलैंड में चार देशों के बीच महिला टी-20 टूर्नामेंट अप्रैल में होना था। इसे भी अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। इस टूर्नामेंट में मेजबान थाईलैंड के अलावा आयरलैंड, नीदरलैंड और जिम्बाब्वे की टीम हिस्सा लेने वाली थीं।

अगले साल हो सकती है वर्ल्ड कप चैलेंज लीग-ए
क्रिकेट वर्ल्ड कप चैलेंज लीग-ए 16 से 26 मार्च तक होनी थी। आईसीसी के मुताबिक, अब यह अगले साल हो सकती है। नई तारीखें जल्द घोषित की जाएंगी। इस लीग में कनाडा, डेनमार्क, मलेशिया, कतर, सिंगापुर और वनुआतु शामिल होंगे। यह क्वालिफायर टूर्नामेंट तीन राउंड में होता है। 2019 का हो चुका है। तीनों राउंड को मिलाकर टॉप-2 टीम वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करती हैं।

READ More...  स्वास्थ्य मंत्री ने संसद में कहा- सभी 29 केस मंत्री समूह की निगरानी में, विदेशों से आने वाले सभी यात्रियों की 21 एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग जारी

नेपाल की एवरेस्ट प्रीमियर लीग टली

नेपाल में होने वाली एवरेस्ट प्रीमियर लीग (ईपीएल) को टाल दिया गया है। यह टूर्नामेंट 14 मार्च से होना था, जिसमें वेस्टइंडीज के स्टार क्रिकेटर क्रिस गेल भी शामिल होने वाले थे। टी-20 टूर्नामेंट की नई तारीखों का जल्द ऐलान किया जाएगा।

भारतीय एथलीट्स को हाथ न मिलाने की सलाह
भारत में भी कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसे देखते हुए खेल मंत्री किरन रिजिजू ने गुरुवार को भारतीय एथलीट्स को किसी से हाथ न मिलाने की सलाह दी। साथ ही सरकार ने सभी खेल संघों को अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में शामिल होने वाले खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और ट्रेनिंग को लेकर अतिरिक्त सर्तकता बरतने के निर्देश दिए हैं। भारतीय तीरंदाजी संघ ने भी थाईलैंड में होने वाले एशिया कप वर्ल्ड रैंकिंग टूर्नामेंट में अपनी टीम नहीं भेजने का फैसला किया है।