रवींद्र जडेजा पड़े कोहली-रोहित पर भारी, गेंद और बल्‍ले दोनों से टीम इंडिया को बनाया चैंपियन

0
196
India's Ravindra Jadeja celebrates the dismissal of West Indies' Evin Lewis during the third and final one-day international cricket match of the series between India and West Indies in Cuttack, India, Sunday, Dec. 22, 2019. (AP Photo/Mahesh Kumar A.)

कटक : भारत (India) ने कटक वनडे (Cuttack ODI) में वेस्‍टइंडीज (West Indies) को टॉप ऑर्डर के अर्धशतकों के बाद रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के नाबाद 39 रन की पारी के बूते 4 विकेट से हरा दिया. 315 रन के लक्ष्‍य को भारत ने 48.4 ओवर में 6 विकेट गंवाकर हासिल किया. मेजबान टीम की ओर से कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) (85), केएल राहुल (KL Rahul) (77) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) (63) ने बड़ी पारियां खेली लेकिन जडेजा ने शार्दुल ठाकुर (17) के साथ 7वें विकेट के लिए 30 रन जोड़े. इन दोनों ने मैच फिनिश कर ही दम लिया. जडेजा ने कटक वनडे में शानदार बल्‍लेबाजी की. उन्‍होंने 31 गेंदों का सामना किया और 4 चौकों की मदद से 39 रन बनाए.

जडेजा का ऑलराउंड खेल
टीम इंडिया को जीत दिलाने के लिए पहले विराट कोहली के साथ 58 रन जोड़े. ये दोनों जब साथ आए थे तब भारत का स्‍कोर 228 रन था और उसके 5 विकेट गिर गए थे. भारत को 67 गेंदों में 87 रन की जरूरत थी. जडेजा ने जब भी मौका तब बाउंड्री बटोरीं और सिंगल-डबल लेकर जरूरी रनगति को बनाए रखा. उन्‍होंने कभी भी भारत को दबाव में नहीं आने दिया. जडेजा ने कटक वनडे में गेंदबाजी में भी कमाल किया. उन्‍होंने 10 ओवर के कोटे में 54 रन दिए और 1 विकेट निकाला. इस मैच में जिस भी गेंदबाज ने 10 ओवर डाले उनमें जडेजा की इकनॉमी सबसे बेहतर रही.

लाइव क्रिकेट स्कोर (Live Cricket Score), India vs west indies Live Match, 3rd ODI Match at Barabati International Stadium, Cuttack: सीरीज में दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं

विराट कोहली और जडेजा की साझेदारी बेहद अहम रही.

भारत ने जीती लगातार 10वीं सीरीज
वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने लगातार 10वीं द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला जीती. लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत को राहुल और रोहित की सलामी जोड़ी ने एक बार फिर शानदार शुरुआत दिलाई. राहुल और रोहित ने पहले विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी की.

आखिरी 10 ओवर में चाहिए थे 79 रन  
भारत को अंतिम 10 ओवर में जीत के लिए 79 रन की दरकार थी. कोहली और जडेजा ने साझेदारी की शुरुआत स्ट्राइक रोटेट करने को तरजीह दी. कोहली ने इस बीच खैरी पियर पर दो चौके मारे जबकि जडेजा ने होल्डर पर चौका जड़ा. भारत को अंतिम पांच ओवर में 38 रन की जरूरत थी. कोहली इसके बाद कीमो पाल की गेंद को विकेटों पर खेल गए. उन्होंने 81 गेंद का सामना करते हुए नौ चौके मारे. शार्दुल ने कीमो पॉल की गेंदों पर चौके और फिर कोटरेल की लगातार गेंद पर छक्के और चौके के साथ भारत का पलड़ा भारी किया. जडेजा ने कीमो पाल पर चौका मारा और फिर नोबॉल के साथ भारत ने मैच और श्रृंखला जीत ली.