Dausa: जिला जेल में एक साथ 85 कैदियों की बिगड़ी तबीयत, जेलर भी बीमार, हड़कंप मचा

0
71

दौसा. जिला कारागार (District Jail) में शुक्रवार को एक साथ 85 कैदियों (Prisoners) की तबीयत बिगड़ने से हड़कंप मच गया. सभी कैदियों ने पेट में दर्द होने की शिकायत की है. इसके बाद जेल प्रशासन कैदियों को उपचार के लिए दौसा जिला अस्पताल लेकर गया, लेकिन बीमार कैदियों की बढ़ती तादाद के कारण बाद में जेल में ही चिकित्सकों को बुलाकर उनका उपचार कराया जा रहा है. कैदियों की तबीयत खराब होने के पीछे कारण फूड पॉयजनिंग (Food poisoning) बताया जा रहा है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

जेल कर्मचारियों की भी बिगड़ी तबीयत
जानकारी के अनुसार कैदियों की तबीयत बिगड़ने का सिलसिला गुरुवार रात से ही शुरू हो गया था. इस पर कुछ कैदियों को जिला अस्पताल ले जाया गया. लेकिन कैदियों की तबीयत खराब होने का सिलसिला शुक्रवार को सुबह तक नहीं थमा. एक के बाद एक करीब 85 कैदियों ने पेट में दर्द की शिकायत की. दोपहर तक तो जेल कर्मचारियों की भी तबीयत बिगड़ने लग गई. यहां तक की जेलर की भी तबीयत बिगड़ गई. इस पर जेलर और जेल कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक साथ इतने कैदियों और जेलकर्मियों की तबीयत बिगड़ने से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया.

जिला कलक्टर बोले मामले की जांच करायी जा रही है
अभी तक कैदियों और जेलकर्मियों की तबीयत बिगड़ने का वास्तविक कारण सामने नहीं आ पाया है, लेकिन प्रथम दृष्टया फूड पॉइजनिंग को इसकी वजह बताया जा रहा है. दौसा जिला कलक्टर का कहना है कि पूरे मामले की जांच करवाई जा रही है. इसके साथ ही इस पर निगरानी भी रखी जा रही है. उन्होंने बताया कि 85 कैदियों ने पेट में दर्द की शिकायत की थी जिसके बाद सभी कैदियों को उपचार मुहैया कराया गया है. चिकित्सक उनके इलाज में जुटे हैं. फूड पॉयजनिंग की संभावना को देखते हुए जेल में रात को बने भोजन के भी सेम्पल लिए जाएंगे.

READ More...  पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को हो गया था सेप्टिक शॉक, क्या होता है सेप्सिस?