रामायण-महाभारत के बाद अब दूरदर्शन पर एक और बड़े धार्मिक शो की वापसी, जानिए कब-कहां देखें

0
378

मुंबई : दूरदर्शन ने लॉकडाउन में अपने दर्शकों के मनोरंजन के लिए के एक के बाद एक कई पुराने शोज री-टेलीकास्ट किए हैं. रामायण और महाभारत  जैसे टीवी शोज की वजह से चैनल ने जबरदस्त टीआरपी भी हासिल की है. सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में दूरदर्शन नंबर 1 चैनल बन चुका है. वहीं इस बीच रामायण-महाभारत की सफलता को देखते हुए चैनल अपने कई पुराने शोज दर्शकों ले लिए वापस ला रहा है. हाल ही में एक और बड़े धार्मिक शो को री-टेलीकास्ट किए जाने की जानकारी सामने आई है. इसके बारे में खुद दूरदर्शन ने ऐलान किया है.

दरअसल, हाल ही में दूरदर्शन चैनल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए जानकारी दी है कि रवि चोपड़ा द्वारा निर्देशित ‘विष्णु पुराण’ की वापसी हो रही है. ट्वीट के अनुसार विष्णुपुराण का दोबारा प्रसारण डीडी भारती पर किया जाएगा. इस धार्मिक सीरियल को लेकर दूरदर्शन ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘भगवान विष्णु के महिमा की कथा धारवाहिक ‘विष्णुपुराण’ जल्द आ रहा है डीडी भारती पर.’ दूरदर्शन के इस ट्वीट पर तमाम दर्शक इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

बता दें कि इसके अलावा दूरदर्शन पर तीन मई से ‘श्री कृष्णा’ सीरियल शुरू होने वाला है. इस सीरियल को लेकर लंबे समय से चर्चाएं थीं. बीते दिनों प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने ‘श्री कृष्णा’ के दोबारा प्रसारण को लेकर ट्विटर पर लिखा था. उनका कहा था, ‘हम इस पर काम कर रहे हैं. जल्दी ही आपको अपडेट देंगे, देखते रहिए.’ जिसके बाद श्री कृष्णा सीरियल का अब तीन मई से रात नौ बजे प्रसारण होगा.

READ More...  3 जिलों में येलो अलर्ट, आज पूर्वी राजस्थान में झमाझम बरस सकते हैं बादल

बात करें दूरदर्शन की तो इस चैनल पर ‘रामायण’ ने जबरदस्त टीआरपी तो हासिल की ही है. इसके साथ ही इस धार्मिक सीरीज ने विश्व रिकॉर्ड भी बना लिया है. दूरदर्शन चैनल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट की मानें तो ‘रामायण के दोबारा प्रसारण ने दुनिया भर में दर्शकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है और यह 16 अप्रैल को 7.7 करोड़ दर्शकों की संख्या के साथ दुनिया भर में सबसे अधिक देखा जाने वाला मनोरंजन धारावाहिक बन गया है.