चैंपियन बनने के लिए मुंबई इंडियंस की नकल कर रही है दिल्ली कैपिटल्स!

0
17

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 आखिरकार अपने अंतिम मुकाबले तक आ पहुंचा है. 8 टीमों के बीच जंग से शुरू हुआ ये मुकाबला अब दो सबसे अच्छी टीमों के बीच सिमट कर रह गया है. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और पहली बार फाइनल में जगह बनाने वाली दिल्ली कैपिटल्स के बीच टक्कर होने वाली है. मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन और इतिहास देख सभी का मानना है कि ये मुकाबला रोहित शर्मा की टीम ही जीतने वाली है. मुंबई इंडियंस इस सीजन में तीन बार दिल्ली कैपिटल्स को हरा चुकी है लेकिन यकीन मानिए क्रिकेट ऐसा खेल है जिसमें कोई टीम कमजोर नहीं होती. वैसे आपको बता दें इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर डॉमिनिक कॉर्क का मानना है कि मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे मजबूत टीम इसलिए है क्योंकि उसके पास हर खिलाड़ी का एक विकल्प है और अब दिल्ली कैपिटल्स भी सफलता के लिए उस फॉर्मूले पर चल रही है.

दिल्ली कैपिटल्स कर रही है मुंबई इंडियंस को कॉपी!

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में डॉमिनिक कॉर्क ने दिल्ली कैपिटल्स पर कहा कि ये टीम मुंबई इंडियंस को कॉपी कर रही है. कॉर्क ने कहा, ‘दिल्ली कैपिटल्स की टीम मुंबई इंडियंस के ब्लूप्रिंट को कॉपी कर रही है. अच्छी टीम को कॉपी करने में कोई हर्ज भी नहीं. दिल्ली कैपिटल्स को रातोंरात कामयाबी नहीं मिली है. इस टीम पर काफी काम किया गया है. कोच रिकी पॉन्टिंग की अगुवाई में ये टीम अच्छे भारतीय खिलाड़ियों को खड़ा कर रही है और उन्हें विदेशी खिलाड़ियों का साथ मिल रहा है.

READ More...  आयुष्मान खुराना की फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान को झटका, यहां हुई बैन

हालांकि कॉर्क ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स का ट्रेंट बोल्ट जैसे खिलाड़ी को छोड़ना बेहद गलत फैसला साबित हुआ. बोल्ट ने मुंबई इंडियंस के लिए जबर्दस्त प्रदर्शन किया है और वो 14 मैचों में 22 विकेट ले चुके हैं. वैसे कॉर्क ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स ने कागिसो रबाडा के साथ एनरिच नॉर्खिया को जोड़कर अच्छा काम किया. रबाडा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 29 विकेट ले चुके हैं वहीं नॉर्खिया ने भी 20 विकेट अपने नाम किये हैं.