Delhi Fire: अनाज मंडी में लगी भीषण आग, 35 लोगों की मौत, 50 से ज्‍यादा लोगों को बचाया

0
128

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से आग लगने की भीषण घटना सामने आई है. रानी झांसी (Rani Jhansi) रोड स्थित अनाज मंडी (Anaj Mandi) में भीषण आग लग गई. सूचना के बाद स्थानीय थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. दिल्‍ली पुलिस ने इस भीषण अग्निकांड में 35 लोगों के मरने की पुष्टि की है. इससे पहले लोकनायक जयप्रकाश अस्‍पताल के सूत्रों ने 30 से ज्‍यादा लोगों के मरने का अंदेशा जताया था. वहीं, राहत एवं बचाव दल के सदस्‍यों ने 50 से ज्‍यादा लोगों को बचाने की बात कही है. जानकारी के मुताबिक, आग लगने की यह घटना गत्‍ते की एक फैक्‍ट्री में हुई. अभी तक आग लगने की वजहों का पता नहीं चल सका है.

अस्‍पताल में लगी परिजनों की भीड़
अग्निकांड के शिकार हुए लोगों को लोकनायक जयप्रकाश हॉस्पिटल (LNJP) में इलाज के लिए लाया गया है. यहां परिजनों की भीड़ लग गई है. दूसरी तरफ, अस्‍पताल के चिकित्‍सा अधीक्षक डॉक्‍टर किशोर कुमार ने अब तक फिल्‍मीस्‍तान के समीप स्थित अनाज मंडी में लगी भीषण आग में 14 लोगों के मरने की पुष्टि की है. उन्‍होंने बताया कि डॉक्‍टरों की पूरी टीम घायलों के इलाज में जुटी है. वहीं, बताया जा रहा है कि गलियां संकरी होने की वजह से एंबुलेंस को मौके पर पहुंचने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है.

फायर ब्रिगेड की 30 गाड़ियां मौके पर

उपमुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील चौधरी ने बताया कि रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी में लगी आग पर काबू पाने का दावा किया है. अग्निशमन दस्‍ते की 30 गाड़ि‍यों की मदद से आग को नियंत्रित किया गया. सुनील चौधरी ने कहा कि आग बुझाने के बाद लोगों को रेस्‍क्‍यू करने का ऑपरेशन चल रहा है. दूसरी तरफ, मुख्‍य अग्निशमन अधिकारी अतुल गर्ग ने बताया कि आग की चपेट में आए 50 से ज्‍यादा लोगों को बचाया गया है. राहत एवं बचाव कार्य में 150 से ज्‍यादा लोगों को लगाया गया है, ताकि पीड़ि‍तों को जल्‍द से जल्‍द राहत दी जा सके.

READ More...  श्रीगंगानगर में ग्राम पंचायत चुनाव में एक फर्जी वोट डालने का मामला सामने आया.

नवंबर में भी लगी थी आग
बता दें कि बीते 19 नवम्बर को भी दिल्ली के अलीपुर स्थित एक गोदाम में आग लग गई थी. तब मौके पर मौजूद लोगों ने आग लगने की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी थी. सूचना पाकर दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया था.

बीते कुछ दिनों के अंदर दिल्ली में आग लगने के कई मामले सामने आए हैं. इससे पहले दिल्ली के नरेला इलाके में जूते की फैक्ट्री में आग लग गई थी. आग की इस घटना में फैक्ट्री का सामान जलकर राख हो गया था. इससे करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ था. सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 24 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया था.