दिल्ली: MHA जारी करेगी गाइडलाइन,अनलॉक-4 में चल सकती है मेट्रो

0
167

अनलॉक-4 में दिल्ली वालों को एक बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि जल्द ही मेट्रो सेवा बहाल की जा सकती है और इस संबंध में गृहमंत्रालय जल्द ही गाइडलाइन जारी कर सकती है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी केंद्र सरकार को मेट्रो सेवाओं को ट्रायल बेसिस पर शुरू करने का सुझाव दिया था. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अब कोरोना की स्थिति ठीक हो रही है. हम मेट्रो खोलना चाहते हैं. ट्रायल बेसिस पर दिल्ली में मेट्रो चलने की इजाजत मिलनी चाहिए. मुझे उम्मीद है कि केंद्र जल्द ही इस पर निर्णय लेगा.

वहीं, दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने भी रविवार को कहा था कि केंद्र सरकार जब भी निर्देश देगी हमलोग संचालन के लिए तैयार हैं. यानी मेट्रो सेवा बहाल करने को तैयार हैं. इतना ही नहीं उन्होंने कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी एहतियाती उपाय करने की तैयारी की भी बात कही थी. दिल्ली मेट्रो की तरफ से कहा गया कि डीएमआरसी ये भी सुनिश्चित करेगी कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं. जिससे यात्री कोरोना के खतरे से सुरक्षित रह सकें.

इससे पहले गुरुवार को डीएमआरसी प्रमुख मंगू सिंह ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का मुआयना किया था. हालांकि बाद में इसे अधिकारियों ने ‘नियमित निरीक्षण’ करार दिया. ट्विटर हैंडल पर डीएमआरसी ने लिखा, ‘डीएमआरसी के प्रमुख मंगू सिंह ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का मुआयना किया. विभिन्न परिचालन प्रणाली और रखरखाव गतिविधियों के प्रभावी कामकाज की जांच करने के लिये यह नियमित निरीक्षण का हिस्सा

READ More...  तरुण सीसोदिया नाम के पत्रकार ने की खुदकुशी : आदेश है की बदल दिया जाएगा एम्स ट्रॉमा सेंटर के सुपरिटेंडेंट को

राहुल गांधी को दी जाए पार्टी की कमान, इस कांग्रेस नेता ने खून से लिखा खत

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. जिसके बाद से ही दिल्ली में मेट्रो सेवाएं बंद है, ऐसे में जबकि दिल्ली-एनसीआर में धीरे-धीरे ऑफिस, उद्योग सब कुछ खोले जा रहे हैं. लोगों को यातायात के लिए सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.