दिल्ली की जीत के बाद राजस्थान में निकाय चुनाव लड़ने को तैयार AAP, जयपुर, जोधपुर और कोटा से बड़ी उम्मीद

0
246

जयपुर: आम आदमी पार्टी दिल्‍ली विधानसभा चुनाव 2020 में अपनी सबसे नजदीकी प्रतिद्वंद्वी बीजेपी को करारी शिकस्‍त देने के बाद अब राजस्थान के नगर निगमों और पंचायतों के चुनावमें ताल ठोकने की तैयारी कर रही है. प्रदेश में अगले महीने से होने जा रहे नगर निगमों और पंचायतों के चुनाव में अब आम आदमी पार्टी अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारने जा रही है. पार्टी के राजस्थान के अध्यक्ष रामपाल जाट ने कहा है कि दिल्ली के बाद अब उम्मीद है कि राजस्थान में भी जनता आप को पसंद करेगी. जाट ने कहा ‘हम जनता से कहेंगे कि लोकसभा में केंद्र में बीजेपी को और राज्य में कांग्रेस को आजमाया. अब उससे नीचे के स्तर पर नगर निकायों और पंचायतों में आम आदमी पार्टी  को मौका देकर देखें’. जाट ने कहा कि अरविंद केजरीवाल खुद चुनाव के दौरान राजस्थान आएंगे.

दिल्ली में आम आदमी की फिर से जीत से कार्यकर्ता उत्साहित हैं. अब पार्टी राजस्थान में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव और नगर निकाय चुनाव में भी अपने प्रत्याशियों को उतारेगी.

— रामपाल जाट, अध्यक्ष, आम आदमी पार्टी, राजस्थान
जयपुर, जोधपुर और कोटा में ‘आप’ को उम्मीद
दिल्ली विधानसभा चुनाव के ठीक बाद अब राजस्थान के तीन बड़े शहरों में निकाय चुनाव होने जा रहे हैं. इनमें जयपुर, जोधपुर और कोटा शहर शामिल हैं. बता दें कि हाल ही प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार ने बड़ी घोषणा करते हुए इन तीनों शहरों में नगर निगम को दो भागों में बांट दिया है. तीनों शहरों में अब दो नगर निगम होंगे यानी तीनों शहरों में दो-दो महापौर चुने जाएंगे. नई व्यवस्था के तहत शहरों के वार्डों का आकार भी छोटा होगा और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता यहां अपनी सक्रियता से जल्द ही अन्य पार्टियों की धड़कनें बढ़ा सकते हैं
विधानसभा चुनाव में 123 सीटों पर ‘आप’ की जमानत जब्त
आम आदमी पार्टी ने राजस्थान में पिछले साल विधानसभा चुनाव 2018 में अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे थे. कुल 200 विधानसभा क्षेत्रों में से 123 सीटों पर आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवार खड़े किए लेकिन किसी भी सीट पर पार्टी जमानत नहीं बचा पाई थी. इसके बाद हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था.
READ More...  Tanhaji Box Office Collection day 10: अजय की दूसरी सबसे अध‍िक कमाने वाली फिल्म बनीं, 200cr.के करीब Tanhaji