Delhi election 2020: दिल्ली में वोटिंग के दिन भी नहीं थमे बयान, शाहीन बाग, भगवा और हनुमान

0
88
  • दिल्ली की 70 सीटों पर वोटिंग जारी
  • वोटिंग के दिन भी बयानबाजी जारी

दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए  वोटिंग जारी है, लेकिन नेता वोटिंग के दिन भी बयान देने से अभी भी बाज नहीं आ रहे हैं. दिल्ली में बीजेपी का चुनाव प्रचार सीएए के खिलाफ चल रहे शाहीन बाग प्रदर्शन के एजेंडे में रहा है तो वोटिंग के दिन भी यह मुद्दा छाया हुआ है. वहीं, भगवान हनुमान को लेकर भी बीजेपी और  AAP नेताओं के बीच जुबानी जंग आज भी जारी है. इसके अलावा बीजेपी के तमाम नेता भगवा रंग में रंगे हुए नजर आ रहे हैं.

बीजेपी नेताओं की जुबान पर शाहीन बाग

पश्चिमी दिल्ली सीट से बीजेपी के सांसद परवेश वर्मा अपनी पत्नी के साथ वोट डालने पहुंचे थे. मतदान करने के बाद परवेश वर्मा ने कहा कि दिल्ली के लोगों को तय करना है कि वो शाहीन बाग के साथ हैं या नहीं. साथ ही मॉडल टाउन सीट से बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा ने बयान दिया कि दिल्ली की जनता वोट डालकर हिसाब कर देगी. दिल्ली में जैसे-जैसे बटन दबता जाएगा शाहीन बाग का तंबू हटता जाएगा. वहीं, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में बीजेपी को उतनी ही सीटें मिल रही हैं, जितने दिनों से शाहीन बाग चल रहा है.

कागज न दिखाने वाले की मानसिकता हारेगी

आरएसएस के सह संपर्क प्रमुख रामलाल ने वोट डालने के बाद कहा है कि मतदान के दिन शाहीन बाग ही नहीं कई मुद्दों पर वोट पड़ रहा है. उन्होंने शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर तंज कसते हुए कहा, ‘जो लोग कागज न दिखाने की बात करते थे आज वोट देने के लिए उन्हें कागज तो दिखाना ही पड़ेगा. आज मतदान के दिन कागज न दिखाने वाली मानसिकता हारेगी और कागज दिखाने वाली मानसिकता जीतेगी.

सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा

READ More...  राजस्थान: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में पेश किया बजट, यहां देखें मुख्य घोषणाएं

कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्लीवालों आज ये बताने का दिन है कि ‘वो’ एक होकर वोट दे सकते हैं तो ‘हम’ भी एक होकर वोट दे सकते हैं. आज ठोक के दे दो सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत.’ ‘घर-घर भगवा छाएगा, राम राज्य तब आएगा. राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं भगवाधारी. जय श्री राम.’

भगवान हनुमान पर घमासान

दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान अरविंद केजरीवाल ने अपने आपको हनुमान भक्त बताया था और हनुमान चालीसा पढ़कर सुनाया था और वो कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर जाकर दर्शन भी किया. ऐसे में अब वोटिंग के दिन भी भगवान हनुमान के नाम पर बयानबाजी जारी है. दिल्ली के सीएम अरविंद ने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा, ‘जब से मैंने एक TV चैनल पे हनुमान चालीसा पढ़ा है, भाजपा वाले लगातार मेरा मजाक उड़ा रहे हैं. कल मैं हनुमान मंदिर गया. आज भाजपा नेता कह रहे हैं कि मेरे जाने से मंदिर अशुद्ध हो गया. ये कैसी राजनीति है?

उन्होंने कहा कि भगवान तो सभी के हैं. भगवान सभी को आशीर्वाद दें, भाजपा वालों को भी. सबका भला हो. बता दें कि इससे पहले दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा था कि  देखिए, चुनावी हनुमानभक्त केजरीवाल का सच…जिन हाथों से जूते उतारे, उन्हीं हाथों से फेंकी बाबा पर फूलों की माला.

बीजेपी नेता भगवा रंग में रंगे

दिल्ली चुनाव में वोटिंग के बीच बीजेपी नेता भगवा रंग में रंगे हुए नजर आ रहे हैं. प्रवेश वर्मा भगवा शाल ओढ़े हुए नजर आए तो कपिल मिश्रा गले में भगवा गमछा और सदरी पहनकर वोट डालने पहुंचे थे. दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी भी गले में भगवा रंग का पटका डाले हुए नजर आए. नई दिल्ली सीट से बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी भी भगवा रंग का पटका डालकर वोट डालने पहुंची थी.