Delhi Election 2020: पाकिस्तान की एंट्री, बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने बताया सीधा मुकाबला

0
59

कपिल मिश्रा पहले आम आदमी पार्टी सरकार में मंत्री रहे हैं, लेकिन इस बार वो बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. कपिल तमाम मुद्दों पर आक्रामक रुख अख्तियार हुए हैं. हाल ही में उन्होंने जनसंख्या की समस्या को मुस्लिम समाज से जोड़कर दिखाया था, जिस पर काफी विवाद हुआ था. सीएए के मसले पर विरोध कर रहे लोगों के खिलाफ भी उनका एक वीडियो विवाद का केंद्र बना था. अब उन्होंने दिल्ली चुनाव में पाकिस्तान को घसीट लिया है.

  • बीजेपी नेता कपिल मिश्रा का बयान
  • दिल्ली में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला
  • 8 फरवरी को दिल्ली में होना है मतदान

दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान होना है. यहां मुख्य मुकाबला तीन प्रमुख दलों आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच है. लेकिन बीजेपी के एक उम्मीदवार ने कहा है कि 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा. यानी दिल्ली के चुनाव में भी पाकिस्तान की एंट्री हो गई है.

इससे पहले 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में पाकिस्तान ऐसे ही अचानक केंद्र में आ गया था. ये बयान भी बीजेपी नेता की तरफ से ही दिया गया था. उस वक्त बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह थे. शाह ने बिहार में चौथे चरण के मतदान से पहले रक्सौल में एक रैली को संबोधित किया. इस रैली में शाह ने कहा था कि अगर बिहार में बीजेपी हारती है तो पाकिस्तान में पटाखे फोड़कर जश्न मनाया जाएगा.

हालांकि, चुनाव नतीजे बीजेपी के पक्ष में नहीं रहे थे. लेकिन शाह के बयान की शिकायत चुनाव आयोग तक पहुंच गई और उनका यह एक बड़ा मुद्दा बना था.

READ More...  पाकिस्तान : परवेज मुशर्रफ को लाहौर हाईकोर्ट से झटका, सजा के खिलाफ अर्जी वापस लौटाई

अब पांच साल बाद दिल्ली के विधानसभा चुनाव में भी पाकिस्तान का जिक्र आ गया है. सत्ताधारी आम आदमी पार्टी जहां बिजली, पानी, शिक्षा के मुद्दे पर प्रचार कर रही है, वहीं विपक्षी दल बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा केजरीवाल सरकार को इन मुद्दों पर घेरने के साथ पाकिस्तान भी चर्चा में ले आए हैं. कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा.’