Delhi Election Result: मनोज तिवारी बोले- हार हो या जीत, जिम्‍मेदारी लेने को तैयार हूं

0
118

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव की मतगणना मंगलवार को शुरू हुई. रुझानों में BJP के पिछड़ने के बाद प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी  ने मंगलवार को कहा कि, ‘जो भी रिजल्ट आएगा मैं जिम्मेदारी लेने को तैयार हूं. अभी भी उम्मीद है, गैप कम होगा.’

सबसे पहले होती है पोस्टल वोटों की गिनती
नियम 54A के मुताबिक, जब भी पोस्टल बैलेट और EVM दोनों के जरिए वोटिंग होती है हमेशा पोस्टल बैलेट पहले गिने जाते हैं. किसी भी कीमत पर पोस्टल बैलेट पहले ही राउंड में गिने जाते हैं. EVM के वोटों की गिनती पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू होने के 30 मिनट बाद शुरू होती है.

नियुक्त किए गए थे 40,000 सुरक्षाकर्मी 

चुनावों के लिए दिल्ली में करीब 40,000 सुरक्षाकर्मियों, होमगार्ड के 19,000 जवानों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की 190 कंपनियां तैनात की गई थीं. उत्तराखंड, हरियाणा और उत्तर प्रदेश से बुलाए गए होमगार्ड के जवानों ने मतदान केंद्रों पर सुरक्षा में स्थानीय पुलिस की मदद की थी.

जब्त किए 504 गैरकानूनी हथियार 
पुलिस ने बताया कि आचार संहिता लागू होने के कारण विशेष अभियान के तहत 99,210 लीटर अवैध शराब, 774.1 किलो मादक पदार्थ जब्त किया गया है. इसके अलावा 504 गैरकानूनी हथियार जब्त किए गए हैं और 7,397 लाइसेंसी हथियार एहतियाती तौर पर जमा करवा लिए गए हैं.15,750 मतदान केंद्र बनाए गए
आपको जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को मतदान हुआ था और मंगलवार, 11 फरवरी को नतीजे आएंगे. दिल्ली में मतदान के लिए 15,750 मतदान केंद्र बनाए गए थे, जहां दिल्ली के एक करोड़ 47 लाख 86 हजार 389 वोटर अपने लिए विधायक और नई सरकार चुनेंगे. दिल्ली विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप), बीजेपी और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है, लेकिन माना जा रहा है कि मुख्य मुकाबला आप और बीजेपी के बीच ही है.

READ More...  पार्टी बदलते ही विधायकी खत्म हो जानी चाहिए - अशोक गहलोत