दिल्ली की टीम इस बार बन सकती है चैंपियन, इन 4 खिलाड़ियों ने पलट दिया है पासा

0
21

दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहली बार आईपीएल के फ़ाइनल में पहुंची है. रविवार को दिल्ली ने आईपीएल के दूसरे क्वालिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हरा दिया. अब फ़ाइनल में दिल्ली की टक्कर मुंबई इंडियंस से होगी. चार बार की चैंपियन मुंबई के सामने दिल्ली की चुनौती आसान नहीं होगी. पिछले 6 मैचों में से दिल्ली को सिर्फ एक में जीत मिली है और वो भी प्लेऑफ के आखिरी मैच में. सनराइजर्स के खिलाफ धमाकेदार जीत से दिल्ली ने पासा पलट दिया है. खास कर चार खिलाड़ियों के दम पर दिल्ली की टीम चैंपियन बनने का दम भर रही है.

शिखर धवन का धमाल
इस बार दिल्ली को कई बार ओपनिंग के मोर्चे पर उनके बल्लेबाज़ों ने धोखा दिया है. खास कर पृथ्वी शॉ के बल्ले से कभी रन निकले तो कभी नहीं. उनके बल्ले की आंख मिचौली ने दिल्ली को खासा परेशान किया. लेकिन शिखर धवन ने हमेशा मोर्चा संभाले रखा. अपने अनुभव के मुताबिक उन्होंने बड़ी टीमों के खिलाफ बड़ी पारियां खेली. सनराइजर्स के खिलाफ दूसरे क्वालिफायर में उन्होंने 78 रनों की अहम पारी खेली. धवन इस बार आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे नंबर के बल्लेबाज़ हैं. फ़ाइनल में धवन का अनुभव दिल्ली को काम आ सकता है. उन्होंने साल 2016 में सनराइजर्स को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. धवन ने साल 2016 के सीज़न में 501 रन बनाए थे.

मार्कस स्टोइनिस का कमाल
मार्कस स्टोइनिस किसी आंधी की तरह दिल्ली के लिए ओपनिंग के मोर्चे पर पहुंचे हैं. सनराइजर्स के खिलाफ धमाकेदार पारी खेल कर उन्होंने दिल्ली के लिए ओपनिंग की सारी तकलीफें दूर कर दी है. वो गेंद और बल्ले दोनों के साथ धमाल मचा रहे हैं. सनराइजर्स के खिलाफ उन्होंने सिर्फ 27 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेली. इसके अलावा उन्होंने 26 रन देकर 3 विकेट लिए. फाइनल में भी उनसे बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी.

READ More...  हिंदू धर्म छोड़ने के 21 साल बाद क्यों बौद्ध बने थे डॉ. अंबेडकर

कैगिसो रबाडा
गेंदबाजी के मोर्च पर कैगिसो रबाडा बड़े से बड़े बल्लेबाजों की बोलती बंद कर सकते हैं. उन्होंने अब तक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 29 विकेट लिए हैं. वो हर 13वीं गेंद पर विकेट ले रहे हैं. पिछले साल भी रबाडा ने 25 विकेट लिए थे. सनराइजर्स के खिलाफ उन्होंने क्वालिफायर मैच में 4 अहम विकेट लिए. मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन के अहम विकेट लिए थे.

शिमरॉन हेटमायर
दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी तक हेटमायर का ठीक से इस्तेमाल नहीं कर सकी है. उन्हें जब भी मौका मिला है उन्होंने खुद को साबित किया है. हेटमायर ने सोमवार को सनराइजर्स के खिलाफ सिर्फ 22 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली. वो किसी भी मोड़ पर मैच का रुख बदलने का दम रखते हैं.