दिल्ली विधानसभा चुनाव में आंकड़े जारी करने को लेकर मचे घमासान के बीच चुनाव आयोग ने कहा कि दिल्ली में 62.59 फीसदी वोटिंग हुई.

0
222
  • लोकसभा चुनाव से 2 फीसदी ज्यादा पड़े वोट
  • चुनाव आयोग ने कहा, डेटा इकट्ठा करने में हुई देरी

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में चुनाव आयोग ने वोटिंग पर्सेंट जारी कर दिए हैं. चुनाव आयोग के मुताबिक दिल्ली विधानसभा चुनाव में 62.59 पर्सेंट मतदान हुआ. चुनाव आयोग ने बताया कि दिल्ली में रात तक वोटिंग जारी थी और देर रात तक डेटा इकट्ठा किया जा रहा था.बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा वोटिंग हुई. दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में 62.59 फीसदी मतदान हुआ. यह लोकसभा चुनाव से 2 फीसदी ज्यादा है.

उन्होंने कहा, दिल्ली चुनाव में सबसे अधिक मतदान 71.6 प्रतिशत बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में दर्ज किया गया, जबकि सबसे कम मतदान दिल्ली छावनी में 45.4 प्रतिशत दर्ज किया गया.

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आंकड़ों के जारी होने को लेकर चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने कहा था कि चुनाव आयोग क्या कर रहा है? मतदान के कई घंटे बाद भी वे मतदान के आंकड़े जारी क्यों नहीं कर रहे हैं?

वहीं, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने चुनाव आयोग और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा. सिसोदिया ने कहा, ‘बीजेपी के नेता मतदान के आंकड़े दे रहे हैं. उधर चुनाव आयोग मतदान ख़त्म होने के 24 घंटे के बाद तक नहीं बता पाया है कि वोटिंग कितने प्रतिशत हुई. कह रहा है कि अभी डेटा इकट्ठा किया जा रहा है. क्या चल रहा है दिल्ली चुनाव आयोग? क्या मतदान का फाइनल आंकड़ा बीजेपी ऑफिस से मिलना है आपको?’

READ More...  Delhi Election 2020: पाकिस्तान की एंट्री, बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने बताया सीधा मुकाबला

AAP के नेता संजय सिंह ने भी चुनाव आयोग को आड़े हाथों लेते हुए कहा, ‘दिल्ली चुनाव में कितने प्रतिशत मतदान हुआ ये जनता जानना चाहती है. चुनाव आयोग वोटिंग प्रतिशत बताने में इतनी देर क्यों कर रहा है? लोकसभा चुनाव में 1 घंटे के अंदर चुनाव आयोग वोटिंग प्रतिशत बता देता है, दिल्ली जैसे छोटे राज्य में इतना विलंब क्यों?’

हालांकि, चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आम आदमी पार्टी के सभी सवालों का जवाब दे दिया है.