दिल्ली का मौसम खराब होने पर जयपुर उतर सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप

0
315

जयपुर: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस महीने भारत आ रहे हैं। ट्रंप के आगमन के दौरान यदि दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मौसम खराब रहा तो राष्ट्रपति को लेकर आ रहा एयर फोर्स वन राजस्थान के जयपुर में उतर सकता है। इस बात की पुष्टि हवाईअड्डे के अधिकारियों ने बुधवार को की।

अमेरिकी दूतावास की तीन सदस्यीय टीम ने सोमवार को जयपुर हवाईअड्डे का दौरा किया। इसके बाद मंगलवार को चार सदस्यीय टीम ने इंफ्रास्ट्रक्चर व दूसरी सुविधाओं की जांच के लिए दौरा किया।

आधिकारिक सूत्रों ने पुष्टि की कि टीम ने शहर के हवाईअड्डे का उपयोग करने के लिए अपनी सहमति दी है। यह सहमति यात्रा पर आए गणमान्य व्यक्ति व उनके दल के लिए विमान की वैकल्पिक लैंडिंग जगह के लिए दी गई है।

भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण, जयपुर के निदेशक जयदीप सिंह बलहारा ने कहा, “हवाईअड्डा वीवीआईपी उड़ान को संभालने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित है। हमारे पास इस उद्देश्य के लिए आरक्षित खंड है। हम इस तरह की उड़ानों की सुरक्षित लैंडिंग के लिए सभी जरूरी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रक्रिया का इस्तेमाल करते हैं।”

हवाईअड्डा अधिकारियों ने कहा कि उन्हें 23 से 24 फरवरी तक अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा गया है। ट्रंप का भारत दौरा 24 और 25 फरवरी को निर्धारित है।

एक अधिकारी ने कहा, “अमेरिकी राष्ट्रपति के सुरक्षा के मद्देनजर एक विमान के 23 फरवरी को जयपुर में आने की संभावना है, जो ट्रंप की उड़ान के यहां लैंड करने को लेकर स्टैंडबाय मोड पर रहेगा।”

READ More...  24 सितंबर को होगा आगाज, कृषि विधेयकों के खिलाफ कांग्रेस के 'मेगा आंदोलन' का ऐलान