प्रथम चरण के लिए आज होगी मतदान दलों की रवानगी: पंचायत चुनाव 2020:

0
42

जयपुर : पंचायत आम चुनाव 2020 (Panchayat Election 2020) के प्रथम चरण में 17 जनवरी को होने वाले सरपंच (Sarpanch) एवं पंच के निर्वाचन के लिए गुरुवार को सुबह 10 बजे से सीकर रोड स्थित भवानी निकेतन महिला महाविद्यालय से मतदान दलों एवं रिटर्निंग अधिकारियों की रवानगी होगी. रवानगी से पहले मतदान दलों तथा रिटर्निंग अधिकारियों को अंतिम प्रशिक्षण दिया जाएगा. जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. जोगाराम ने बताया कि महाविद्यालय के सामने मुख्य भवन के बायें भाग से जालसू, आमेर एवं मौजमाबाद पंचायत समितियों की कुल 80 ग्राम पंचायतों में निर्वाचन के लिए मतदान दल एवं रिटर्निंग अधिकारी रवाना होंगे. इसके बाद प्रथम चरण का निर्वाचन कार्य पूर्ण कर मतदान दल 18 जनवरी को रवानगी स्थल पर वापस लौटेंगे तथा चुनाव सामग्री जमा कराएंगे.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि पहले चरण में आमेर पंचायत समिति की 24, मौजमाबाद की 21 तथा जालसू पंचायत समिति की 34 ग्राम पंचायतों में सरपंचों का निर्वाचन होना है. आमेर की 25 ग्राम पंचायतों में से एक चिताणुकलां ग्राम पंचायत में सरपंच का चुनाव पूर्व में ही निर्विरोध हो चुका है.

रेण्डमाइजेशन बुधवार को ही सम्पन्न

पंचायत आम चुनाव के प्रथम चरण के लिए मतदान दलों का बूथवार रेण्डमाइजेशन बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में सम्पन्न हुआ. इसके बाद पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण के लिए गोविन्दगढ़ एवं सांगानेर पंचायत समिति के लिए ईवीएम का ग्रामपंचायत वार द्वितीय रेण्डमाइजेशन सम्पन्न किया गया.

 

READ More...  विमान पर हमले में 176 लोगों की गई जान, Iran ने कहा - गलती हो गयी हमसे