जयपुर: 20 में से सिर्फ 8 फ्लाइट ने भरी उड़ान, दिल्ली से दो यात्री लेकर आया विमान

0
110

जयपुर : राजधानी जयपुर के एयरपोर्ट पर आज पहले ही दिन डोमेस्टिक फ्लाइट  का सारा शेड्यूल गड़बड़ा गया. 25 मई से जयपुर से 20 फ्लाइट्स को उड़ान भरनी थी. टिकटों की बुकिंग हो चुकी थी. यात्री भी समय पर पहुंच रहे थे लेकिन अचानक आधा दर्जन के करीब फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया. यात्रियों को इसका कारण संचालन संबंधी दिक्कतें बताई जा रही हैं. हालांकि यात्री इस जवाब से संतुष्ट नज़र नहीं आ रहे. हाल ही में घोषणा की गई थी कि 25 मई से देश में डोमेस्टिक उड़ान शुरू कर दी जाएगी. दो महीने के लॉकडाउन (Lockdown) के बाद सभी को इस दिन यानी 25 मई का इंतज़ार था. जयपुर हवाईअड्डे पर पिछले दो दिनों से सभी तैयारियां की जा रही थीं लेकिन आज पहले ही दिन ये तैयारियां धरी की धरी रह गईं.

रद्द हुई उड़ानों का लेखा जोखा

आज पहले दिन ही फ्लाइट शुरू होने में कई परेशानियां पेश हुईं. जयपुर एयरपोर्ट प्रशासन ने 20 फ्लाइट का शेड्यूल बनाया था, जिसमें स्पाइसजेट की 8, इंडिगो की 6, एयर इंडिया की 3 और एयर एशिया की 3 फ्लाइट संचालित होनी थी. आज पूरी तरह फ्लाइट्स का शेड्यूल गड़बड़ा गया. स्पाइस जेट ने 8 में से 6 फ्लाइट रद्द की, वहीं इंडिगो ने 6 में से 5 फ्लाइट रद्द की. एयर इंडिया की भी 3 में से 1 फ्लाइट रद्द हुई. इस तरह कुल 20 में से केवल 8 फ्लाइट ही संचालित हो रही हैं.

रद्द होने की ये वजह बताई

इसका कारण बताया जा रहा है कि जयपुर आने वाली फ्लाइट्स में यात्री ज्यादा थे लेकिन यहां से जाने वाली फ्लाइट्स में यात्रियों की संख्या बहुत कम है. आज की एयर एशिया की पहली फ्लाइट संचालित हुई. फ्लाइट I5-1720 में बेंगलुरु से 145 यात्री जयपुर पहुंचे जबकि जयपुर से वापस आने वाली फ्लाइट में काफी कम यात्री रहे.

READ More...  पहली बरसी पर CRPF के जवानों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी है.

इस फ्लाइट में सिर्फ दो यात्री आए

फ्लाइट I5-1721 में मात्र 23 यात्री जयपुर से रवाना हुए. स्पाइसजेट एयरलाइन की आज पहले ही दिन 4 फ्लाइट रद्द हो गईं. सूरत और जालंधर जाने वाली फ्लाइट भी अलसुबह रद्द हो गई. सुबह 8 बजे मुंबई जाने वाली फ्लाइट SG-279 भी रद्द हुई. दोपहर 2:20 बजे गुवाहाटी जाने वाली फ्लाइट SG-448 भी रद्द हुई. सुबह 5:45 बजे स्पाइस जेट की फ्लाइट सूरत रवाना होनी थी लेकिन एयरलाइन ने कुछ संचालन कारणों से फ्लाइट रद्द की. 72 यात्रियों के विमान में मात्र 2 यात्री आए.

इस फ्लाइट में 12 ही यात्री सवार थे

दिल्ली से एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या 9I-843 आज सुबह जयपुर पहुंची तब उसमें से मात्र 2 यात्री विमान से जयपुर उतरे. जयपुर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट 9I-844 में भी यात्रियों की संख्या बहुत कम रही. जयपुर से 12 यात्री ही दिल्ली के लिए रवाना हुए.