जोधपुर में शेखावत के खेमे में गहलोत गुट ने लगाई सेंध, 1 पार्षद ने की क्रॉस वोटिंग

0
19

सूर्यनगरी जोधपुर में नगर निगम उत्तर और दक्षिण के मेयर के चुनाव परिणाम घोषित हो गये हैं. सीएम अशोक गहलोत और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के इस गृह क्षेत्र में उत्तर में कांग्रेस तो दक्षिण में बीजेपी का बोर्ड बना है. यहां सब कुछ शांतिपूवर्क होने के बावजूद बीजेपी में बैचनी है. इस बेचैनी की वजह है बीजेपी के खेमे में कांग्रेस की सेंध.

दरअसल जोधपुर उत्तर में कांग्रेस का बोर्ड बना है. 80 वार्डों के इस निगम में कांग्रेस को पहले से ही स्पष्ट बहुमत मिला हुआ था. यहां कांग्रेस ने 80 वार्डों में से 53 वार्ड जीते थे. जबकि बीजेपी को 19 वार्डों में संतोष करना पड़ा था. यहां आठ निर्दलीय जीते थे. सीएम अशोक गहलोत का आवास भी इसी निगम क्षेत्र में शामिल हैं. चुनाव के बाद सभी निर्दलियों ने कांग्रेस को समर्थन दे दिया. इसके चलते कांग्रेस की मेयर प्रत्याशी कुंती देवड़ा को 53 के मुकाबले 61 वोट मिले. जबकि बीजेपी को यहां भी 19 वोटों में ही संतोष करना पड़ा. यहां कांग्रेस की कुंती देवड़ा मेयर निर्वाचित हुई हैं.

बीजेपी की बस में 46 पार्षद आये, वोट मिले 45

वहीं दूसरी दूसरी तरफ जोधपुर दक्षिण नगर निगम में भी 80 वार्ड हैं. यहां बीजेपी ने 43 वार्डों में जीत का परचम लहराया था जबकि कांग्रेस को 29 सीटें मिली थी. इस निगम क्षेत्र में भी आठ निर्दलीय जीते हैं. केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत इस निगम क्षेत्र के वाशिंदे हैं. यहां बीजेपी को स्पष्ट बहुमत था. चुनाव के बाद तीन निर्दलीय भी उनके खेमे में आ गये. सुबह वोट देने के लिये बीजेपी की बस में 46 पार्षद थे. यहां बीजेपी की वनिता सेठ मेयर निर्वाचित हुई है. लेकिन इस चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी सेठ को वोट 45 ही मिले. कांग्रेस प्रत्याशी पूजा पारीक को 35 वोट मिले है. बीजेपी खेमे के एक पार्षद ने क्रॉस वोटिंग कर डाली. इससे साफ जाहिर है कि केन्द्रीय मंत्री शेखावत के खेमे में सीएम गहलोत खेमे ने एक वोट उड़ा लिया. अब पार्टी क्रॉस वोटिंग करने वाले का पता लगाने में जुटी है.
READ More...  ट्रैक्टर ट्रॉली ने पीछे से पिता-पुत्र को मारी टक्कर, बेटे की मौत