हनुमान बेनीवाल ने की रालोपा विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई की मांग

0
175

राजस्थान: चलते सत्र में रालोपा के दो विधायकों पुखराज गर्ग और इंदिरा देवी बावरी के खिलाफ नागौर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर भाजपा ने सोमवार को विधानसभा में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पेश किया. जिस पर स्पीकर सीपी जोशी ने माना कि विधायकों को चलते सत्र में पूछताछ के लिए बुलाना सदन के निर्देशों का साफ उल्लंघन है. इसके साथ ही जोशी ने कहा इस मामले में सरकार के वर्सन के बाद वो इस पर निर्णय लेंगे. इस पर रालोपा के राष्ट्रीय संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट करते हुए स्पीकर सीपी जोशी से दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के किए सरकार को निर्देश देने के लिए कहा है.

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि जिस तरह दलित महिला विधायक और रालोपा के प्रदेश अध्यक्ष व भोपालगढ़ विधायक की गरिमा को पुलिस के अधिकारियों ने जानबूझकर ठेस पहुंचाई है उसकी लोकतांत्रिक व्यवस्था में कोई जगह नहीं है. किसी को भी आरोपी कहना केवल न्यायालय का अधिकार है, ऐसे में नागौर एसपी और सीआईडी सीबी के अधिकारी के निर्देश पर नागौर कोतवाली के थाना अधिकारी ने जिस भाषा का इस्तेमाल नोटिस में किया उससे यह जाहिर हो रहा है की विधायकों के प्रोटोकॉल व गरिमा को तार तार किया गया है.

सांसद बेनीवाल ने इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को ट्वीट कर लिखा, सीपी जोशी जी आप संवैधानिक मूल्यों की रक्षा के दायित्व का निर्वहन करते हुऐ निष्पक्ष रूप से आज सदन में रालोपा के दोनों विधायकों का पुलिस के अफसरों द्वारा किए गए अपमान की बात को समझा. आप सम्बंधित पुलिस अफसरों के खिलाफ कार्यवाही के राजस्थान सरकार को निर्देश देवें.

READ More...  जानिए क्या है इंडस्ट्री की राय, 34 साल बाद आई न्यू एजुकेशन पॉलिसी में फीस की अधिकतम सीमा होगी तय