कर्ज में डूबे किसान ने परेशान होकर ट्रेन के आगे कूदकर की खुदकुशी

0
406

हनुमानगढ़. राजस्थान के हनुमानगढ़ (Hanumangar) में दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक बुजुर्ग किसान (farmer) ने कर्ज से परेशान होकर खुदकुशी (suicide) कर ली. बता दें कि किसान पर करीब 5 लाख रुपए का कर्ज (loan) था, जिससे वह काफी समय से परेशान चल रहा था. परेशान होकर उसने ट्रेन (train) के आगे कूदकर अपनी जान दे दी. फिलहाल घटना के बाद पुलिस (police) ने शव का पोर्टमार्टम कराकर शव को परिजनों को सौंप दिया है.

किसान पर करीब 5 लाख रुपये का था कर्ज

घटना जिले के सरदारगढ़िया गांव की है, जहां कर्ज से परेशान किसान जगदीश ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली. परिजनों के अनुसार वृद्ध किसान जगदीश ने दिसम्बर 2014 में आईसीआईसीआई बैंक से 3 लाख 85 हजार का कर्ज लिया था और कर्ज की किश्त ना चुकाने पर अब कर्ज बढ़कर करीब 5 लाख रुपये हो चुका था. किसान कर्ज ना चुका पाने के कारण मानसिक रूप से परेशान था.

काफी दिनों से दिमागी रुप से था परेशान

बता दें कि कुछ दिन पहले बैंक मैनेजर किसान के घर आया और बैंक कर्ज को चुकता ना कर पाने की स्थिति में जमीन कुर्क करने की बात कही थी, इससे वृद्ध किसान जगदीश परेशान रहने लगा और रात को 60 वर्षीय किसान जगदीश ने गोगामेड़ी थानान्तर्गत 4 एमएसआर गांव में श्रीगंगानगर-बांद्रा ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी. इस मामले में गोगामेड़ी थाना में मामला दर्ज हुआ है और मामला दर्ज होने के बाद किसान के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है

READ More...  17 दिन के सियासी ड्रामे का क्लाइमैक्स आज, कमलनाथ का इस्तीफा तय! दिग्विजय बोले- सरकार बचना मुश्किल