टूट सकता है करोड़ों फैंस का दिल! वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के मैच पर खतरा,

0
239

पोचेफ्स्ट्रूम: साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में मंगलवार को टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला होने वाला है. मुकाबला है दो ऐसे विरोधियों के बीच, जब वो दोनों एक दूसरे से भिड़ते हैं तो उस मुकाबले पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी होती हैं. बात हो रही है भारत और पाकिस्तान की टीमों की, जिनके बीच पोचेफ्स्ट्रूम में भिड़ंत होने वाली है. हालांकि इस बड़े मुकाबले से पहले क्रिकेट फैंस के लिए एक बहुत बुरी खबर है. दरअसल भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले सेमीफाइनल पर खराब मौसम की मार पड़ सकती है.

कैसा रहेगा पोचेफ्स्ट्रूम का मौसम?
मंगलवार को पोचेफ्स्ट्रूम का मौसम बिलकुल भी क्रिकेट के हक में नही हैं. मौसम वेबसाइट एक्यू वेदर के मुताबिक मैच के दौरान बारिश हो सकती है. बारिश की आशंका दिनभर बनी रहेगी. खासकर दोपहर एक से 3 बजे के बीच बारिश होनी तय मानी जा रही है. अगर पोचेफ्स्ट्रूम में बारिश होती है तो मैच के ओवर कम किये जा सकते हैं. इतने अहम मैच में अगर बारिश होती है तो मैच किसी के भी हाथ से बाहर हो सकता है. अगर कोई टीम पहले बल्लेबाजी करती है और अगर दूसरी पारी में बारिश होती है तो डीआरएस के नियम से बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा हो सकता है.

भारत-पाकिस्तान के बीच कड़ी टक्कर
भारत और पाकिस्तान के बीच अकसर कड़ा मुकाबला होता है और अंडर 19 वर्ल्ड कप का इतिहास भी कुछ ऐसा ही रहा है. अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच अबतक 9 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 4 मैच टीम इंडिया ने जीते हैं और 5 में पाकिस्तानी टीम को जीत मिली है. वैसे पाकिस्तान की टीम पिछले तीन वर्ल्ड कप में भारत को हरा नहीं पाई है. पाकिस्तान ने भारत को आखिरी बार साल 2010 में खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में 2 विकेट से मात दी थी. इसके बाद भारतीय टीम ने 2012 के क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को 1 विकेट से हराया. 2014 वर्ल्ड कप में भारत ने 40 रनों से मैच जीता. इसके बाद साल 2018 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत ने एकतरफा अंदाज में 203 रनों से मैच जीता था.

READ More...  अब फेसबुक-वॉट्सऐप नहीं चला पाएंगे जवान, नौसेना ने स्मार्टफोन के इस्तेमाल पर लगाई रोक: सूत्र