जयपुर: राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और समर्थित विधायकों के बाड़े बंदी आज भी जारी रही. आज दिन भर पार्टी के विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित सभी नेताओं से मुलाकात की, लेकिन विधायकों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ सेल्फी खिंचवाने का भी क्रेज नजर आया. विधायकों की कई सारी तस्वीरें सामने आई, लेकिन इन सबके बीच सबसे अधिक चर्चा रही विधायक राजकुमार शर्मा को मिले सियासी आशीर्वाद की. दरअसल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ उनकी एक तस्वीर में सीएम उन्हें आशीर्वाद देते हुए नजर आ रहे हैं.

राजकुमार शर्मा की ओर से ली गई सेल्फी में मुख्यमंत्री ने उनके सर पर हाथ रखा हुआ है इस तस्वीर के सामने आने के बाद इसके कई मायने निकाले जा रहे हैं. मुख्यमंत्री की ओर से मिले इस सियासी आशीर्वाद को राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार से भी जोड़कर देखा जा रहा है. राजकुमार शर्मा पिछली कांग्रेस सरकार में चिकित्सा राज्य मंत्री के पद पर थे, लेकिन इस बार उन्हें मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली थी. साथ ही आपको ये भी बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजकुमार शर्मा को “हीरो” बुलाते हैं.

साथ ही आपको बता दें कि दिल्ली रोड पर होटल जेडब्ल्यू मैरियट में आज कांग्रेस विधायकों के लिए कार्यशाला का आयोजन हुआ. चुनाव प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने विधायकों को एरर फ्री वोटिंग के टिप्स दिए. रणदीप सुरजेवाला ने विधायकों से कहा कई राज्यसभा चुनाव में वोटिंग के दौरान विधायकों ने गलतियां की है. लिहाजा राजस्थान में ऐसा नहीं होना चाहिए.

अगर विधायक को वोटिंग प्रक्रिया के बारे में कोई परेशानी हो तो उसकी समस्या का समाधान किया जाएगा. वोटिंग को लेकर कांग्रेस के एक्सपर्ट प्रशिक्षण देंगे. 17 जून को मॉक पोलिंग होगी. बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे पीसीसी चीफ सचिन पायलट और वेणुगोपाल राव भी मौजूद रहे. नेताओं ने केंद्र सरकार के 6 साल के कार्यकाल पर निशाना साधा. साथ ही कोरोना महामारी की चुनौती से निपटने में नाकाम रहने का भी आरोप लगाया.

READ More...  DGP को लिखी चिट्ठी, जयपुर ब्‍लास्‍ट के गुनहगारों को मौत की सजा सुनाने वाले जज को सता रहा जान का खतरा