IND vs SL: रिकॉर्ड सुधारने उतरेगी टीम इंडिया, बुमराह और धवन पर नजरें

0
134
गुवाहाटी :  नए साल में भारतीय टीम के श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में सभी की निगाहें वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के प्रदर्शन पर लगी होंगी. चोट के कारण चार महीने तक बाहर रहे बुमराह टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं और इस साल होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए उन्हें सतर्कता के साथ इस्तेमाल किया जा रहा है. वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया रविवार को यहां पर अपना रिकॉर्ड सुधारने उतरेगी. भारत ने यहां अपना एकमात्र टी20 मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 अक्टूबर 2017 को खेला था. जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा था.

 

virat kohli injury, virat kohli practice session, india vs sri lanka t20, ind vs sl, kohli finger injury, विराट कोहली चोट, कोहली अंगुली चोट, इंडिया श्रीलंका टी20

शिखर धवन कैच पकड़ने का अभ्‍यास करते हुए. (AP Photo)
 टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभियान का आगाज
 वर्ष 2019 में जहां 50 ओवर के प्रारूप पर ध्यान लगा था तो वहीं मौजूदा साल में टी20 अंतरराष्ट्रीय पर ध्यान लगाया जाएगा. अक्टूबर में पर्थ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप अभियान शुरू करने से पहले भारतीय टीम इसी मुहिम में करीब 15 टी20 मैच खेलेगी.
इंडियन प्रीमियर लीग के समाप्त होने तक टीम में जगह बनाने वाले खिलाड़ियों के स्थान स्पष्ट होने की संभावना नहीं है. लेकिन मौजूदा कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली इस मौजूदा श्रृंखला में सभी के प्रदर्शन पर निगाह लगाए होंगे.

दबाव का किस तरह सामना करते हैं नवदीप और शार्दुल
भारतीय टीम साथ ही यह भी देखना चाहेगी कि मुख्य तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, दीपक चाहर (Deepak Chahar) और भुवनेश्वर कुमार की अनुपस्थिति में नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर डेथ ओवरों में बुमराह के साथ दबाव का सामना किस तरह करते हैं. वॉशिंगटन सुंदर भी ऐसा प्रदर्शन करना चाहेंगे कि यह सुनिश्चित हो जाए कि किसी भी समय कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से अंतिम एकादश में किसी एक का ही चयन हो.

शिवम दुबे निश्चित रूप से ऊंचे शॉट लगाते हैं लेकिन यह देखना होगा कि उनकी ‘सीम अप’ वाली गेंद सपाट पिच पर कैसा प्रदर्शन करती है.

shardul thakur score, shardul thakur batting, shardul thakur ipl 2019 final, shardul thakur cuttack odi, india vs west indies odi, शार्दुल ठाकुर कटक वनडे, शार्दुल ठाकुर स्‍कोर, शार्दुल ठाकुर आईपीएल 2019 फाइनल, इंडिया वेस्‍टइंडीज वनडे

READ More...  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में करेंगी कई बड़े ऐलान, किसानों को मिल सकती है ये सौगात
यह देखना दिलचस्प हाेगा कि डेथ ओवर्स में नवदीप सैनी के साथ शार्दुल ठाकुर बुमराह के साथ दबाव का सामना किस तरह करते हैं. (AP Photo)

पंत के प्रदर्शन पर नजरें
सबसे अहम सवाल ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का प्रदर्शन है क्योंकि संजू सैमसन पहले ही छह टी20 मैचों में बेंच पर रहे और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अनुपस्थिति से चीजें थोड़ी अस्थिर हैं. शिखर धवन के लिए भी यह सीरीज महत्वपूर्ण हैं जो घुटने की चोट के बाद  टीम में वापसी कर रहे हैं. रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में धवन को  दूसरे छोर पर लोकेश राहुल का साथ मिल सकता है, जो शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.