IND vs WI: जब मैदान पर दिखा ‘सुपरमैन’, लुईस की फील्डिंग देखकर सब रह गए हैरान

0
222

क्रिकेट के मैदान पर कई बार ऐसे वाकये हो जाते हैं जो हमेशा याद रहते हैं. ऐसा ही एक दृश्य भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेले गए मैच में देखने को मिला. तीसरे टी-20 मैच को जीतकर भारत सीरीज पर कब्जा करने में कामयाब हुआ लेकिन मैच में एक वक्त ऐसा था जब चर्चा सिर्फ मेहमान टीम के खिलाड़ी एविन लुईस की हो रही थी.

दरअसल एविन लुईस ने मैच के दौरान वाउंड्री पर फील्डिंग करते हुए ऐसा ‘सुपरमैन’ के अंदाज में दिखे. भारतीय पारी के तीसरे ओवर की पहले गेंद पर रोहित शर्मा ने 400वां अंतरराष्ट्रीय छक्का पूरा किया. इसके अगली ही गेंद पर वह बाल-बाल बचे. हुआ कुछ यूं कि हिटमैन रोहित शर्मा 4.2 ओवर में खैरी पियरे की गेंद पर डीप मिडविकेट पर शानदार सिक्सर लगाने की कोशिश की, लेकिन बाउंड्री पर तैनात एविन लुईस ने एक हाथ से कैच लपककर छोड़ दिया.

कैच मुश्किल था और अगर लुईस गेंद अपने हाथ से न छोड़ते तो वो गेंद के साथ वाउंड्री में चले जाते. उनके इस फील्डिंग की चहुं ओर तारीफ हो रही है. रोहित को यहां जीवनदान मिला. इस समय रोहित 27 रन के स्कोर पर थे. इसके बाद रोहित शर्मा ने अर्धशतक पूरा किया. यह उनका टी-20 में 19वां अर्धशतक था.

क्या रहा मैच का नतीजा

सीरीज के आखिरी और निर्णायक टी-20 मैच में बेहतरीन प्रदर्शन कर वेस्टइंडीज को 67 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर ली. हैदराबाद में पहला मैच जीत भारत ने बढ़त ले ली थी जिसे तिरुवनंतपुरम में विंडीज ने बराबर कर दिया था. इसलिए इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज की विजेता बनने वाली थी.

READ More...  राजस्थान: मॉरिशस के राष्ट्रपति नहीं कर पाए सामोद वीर हनुमान के दर्शन, अधिकारियों ने रोप-वे नहीं खोला तो नीचे से ही हाथ जोड़े और चले गए

विंडीज के कप्तान केरन पोलार्ड ने टॉस तो जीता, लेकिन गलती भारत को बल्लेबाजी का न्योता देकर कर दी. लोकेश राहुल (91), रोहित शर्मा (71) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 70) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारत ने 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए.

जवाब में विंडीज 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 173 रन ही बना सकी. कप्तान पोलार्ड ने तेजतरार्र पारी खेली और शिमरेन हेटमायेर ने तेजी से रन बना भारत को थोड़ा परेशान भी किया.