कृषि विधेयक का विरोध कर रहे किसानों के प्रदर्शन को रोकने दिल्ली सीमा पर पुलिस अलर्ट, बड़ी संख्या में जवान तैनात

0
24

केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि बिल को लेकर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश जारी है. बिल को लेकर कांग्रेस हमलावार है. कांग्रेस सांसद व पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसे कृषि-विरोधी ‘काला क़ानून’ कहा है. विपक्ष के दूसरे नेता भी केन्द्र सरकार पर जुबानी हमला बोल रहे हैं. इसके अलावा सड़क पर कई किसान संगठन प्रदर्शन के लिए भी उतर गए हैं. किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस भी अलर्ट मोड पर है और पड़ोसी राज्य के किसानों को दिल्ली की सीमा पर ही रोकने की तैयारी की जा रही है.

आपको बता दे की पड़ोसी राज्यों में किसानों के विरोध को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है. दिल्ली पुलिस के एक अफसर ने बताया कि हमने अशोक नगर-गाजीपुर क्षेत्र और दिल्ली हरियाणा सीमा पर जवानों को तैनात कर दिया है. दिल्ली पुलिस ने एहतियात के तौर पर ये कवायद की है.

शिव सेना नेता संजय राउत ने कृषि बिल को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी पर ही निशाना साधा है. संजय राउत ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि बिल को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है. ऐसे में मैं पूछना चाहता हूं कि क्या अफवाह पर ही एक मंत्री ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया. बता दें कि कृषि बिल पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि किसानों के लिए इतना किसी सरकार ने किया, जितना राजग ने पिछले छह साल में किया है. मेरी सरकार किसानों को एमएसपी के जरिए उचित दाम मुहैया कराने और उनकी फसलों की सरकारी खरीद को लेकर प्रतिबद्ध है.

READ More...  करीब पांच महीने बाद आज से गुलजार होंगे बार, छलकेंगे जाम