पंजाब के नवांशहर में एयरफोर्स का मिग-29 विमान क्रैश, पायलट सुरक्षित

0
306

चंडीगढ़ : भारतीय वायु सेना का एक लड़ाकू विमान पंजाब (Punjab) में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. मिली जानकारी के अनुसार राज्य के नवांशहर में एयरफोर्स का मिग-29 विमान क्रैश हुआ है. हालांकि पायलट सुरक्षित है. नवांशहर जिले के रुरकी कलां गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त विमान के बारे में जानकारी देते हुए, एसएसपी होशियारपुर गौरव गर्ग ने कहा कि पायलट ने विमान को सफलतापूर्वक बाहर निकाल लिया है और अब उसे चेक-अप के लिए होशियारपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

भारतीय वायुसेना के अधिकारी ने जानकारी दी कि पंजाब के होशियारपुर जिले के पास आज एक मिग -29 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पायलट सुरक्षित रूप से बाहर निकलने में कामयाब रहा.

 10.45 बजे रूटीन ट्रेनिंग मिशन के लिए उडान भरी 
बताया गया कि सुबह 10.45 बजे रूटीन ट्रेनिंग मिशन के लिए उडान भरी थी.  उड़ान के दौरान विमान में तकनीकी खराबी के चलते दिक्कत आई जिसे पायलट ने विमान को काबू करने की कोशिश की लेकिन जब विमान काबू से बाहर हो गया तो पायलट ने इजेक्ट किया और उन्हें को हैलिकॉप्टर के जरिए रेस्क्यू किया गया.

जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने मोके पर पहुंचकर स्थिति को सम्भाला और  पायलट एम के पांडेय को होशियारपुर के सिविल अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया हैं. साथ ही वायुसेना ने घटना के जांच के आदेश दिये हैं.

READ More...  टूट सकता है करोड़ों फैंस का दिल! वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के मैच पर खतरा,