अब फेसबुक-वॉट्सऐप नहीं चला पाएंगे जवान, नौसेना ने स्मार्टफोन के इस्तेमाल पर लगाई रोक: सूत्र

0
74

नई दिल्ली : भारतीय नौसेना (Indian navy) ने अपने सभी जवानों और अधिकारियों के सोशल मीडिया (Social Media) के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है. इतना ही नहीं नेवी ने शिप और नेवी एयरबेस पर स्मार्ट फ़ोन (Smart Phone) ले जाने पर भी बैन लगा दिया है. सूत्रों के मुताबिक, ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि पिछले दिनों 7 लोगों को  नेवी में जासूसी के आरोप में सात लोग गिरफ़्तार किए गए थे. आरोप है कि ये सात लोग पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहे थे, जिसके बाद अब ये फ़ैसला लिया गया है.

जासूसी का भंडाफोड़
बता दें कि पिछले दिनों आंध्र प्रदेश पुलिस ने पाकिस्‍तान  से जुड़े एक जासूसी रैकेट (Espionage Racket) का भंडाफोड़ करने का दावा किया था. पुलिस ने कहा था कि इस जासूसी रैकेट के पाकिस्‍तान से संबंध थे. इस मामले में भारतीय नौसेना के सात कर्मियों को गिरफ्तार किया गया था. इसके अलावा कई संदिग्‍धों से भी पूछताछ की गई.

ऑपरेशन डॉल्फिन्स नोज
पुलिस की ओर से कहा गया था कि पुलिस की खुफिया शाखा ने केन्द्रीय खुफिया एजेंसियों और नौसेना के खुफिया विभाग के साथ मिलकर ‘ऑपरेशन डॉल्फिन्स नोज’ चलाया और इस जासूसी रैकिट का पर्दाफाश किया. नौसेना के 7 कर्मचारियों और एक हवाला ऑपरेटर को देश के अलग-अलग हिस्सों से गिरफ्तार किया गया था

READ More...  IPL के बाद होगा मिनी आईपीएल? सौरव गांगुली ले सकते हैं बड़ा फैसला!