भारतीय टीम पहले वनडे के लिए धर्मशाला पहुंची; कोरोनावायरस के कारण चहल ने मास्क पहना, सभी खिलाड़ी किसी से हाथ नहीं मिलाएंगे

0
278

 भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 वनडे की सीरीज का पहले मैच 12 मार्च को धर्मशाला में होगा। भारत में लगातार बढ़ते कोरोनावायरस का असर इस सीरीज पर भी पड़ने की आशंका है। मंगलवार को धर्मशाला जाते समय दिल्ली एयरपोर्ट पर भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल मास्क पहने नजर आए। उन्होंने सोशल मीडिया पर भी फोटो शेयर की। वहीं, दक्षिण अफ्रीका और भारतीय खिलाड़ियों ने साफ कह दिया है कि वे किसी से हाथ नहीं मिलाएंगे और न ही फैन्स से साथ सेल्फी लेंगे।

भारत में बुधवार तक कोरोनावायरस के कुल 61 मामले सामने आ चुके हैं। सरकार और हेल्थ एजेंसियां इसके संक्रमण को रोकने की पूरी कोशिश कर रही हैं। मंगलवार को देशभर में 14 नए मामले सामने आए। इनमें केरल के आठ, पुणे और कर्नाटक के 3-3 केस हैं। वहीं, सरकार ने वायरस के खतरे को देखते हुए फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिकों के देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

लखनऊ में दूसरा और तीसरा वनडे कोलकाता में

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे 15 को लखनऊ और तीसरा मैच 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पहले ही कह चुके हैं कि कोरोनावायरस का दौरे पर कोई असर नहीं है। सभी मैच तय समय पर ही होंगे। वहीं, अफ्रीकी टीम मैनेजमेंट से जुड़े एक अधिकारी ने कहा, “हमने अपनी टीम को विदेश में खेलते वक्त सावधानियां बरतने को कहा है। खास तौर पर फैन्स से मेलजोल, सेल्फी और फोटो लेते वक्त उन्हें ज्यादा सतर्कता बरतने को कहा गया है।” दोनों टीम ने धर्मशाला में प्रैक्टिश शुरू कर दी।

READ More...  Rajasthan: पूर्व मंत्री बागी रमेश मीणा ने पूछा- सीएम बतायें बसपा से कांग्रेस में आने पर हमें कितने रुपये दिये

कोरोना का आईपीएल पर भी असर की आशंका
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को लेकर अब तक तस्वीर साफ नहीं है। हालांकि गांगुली इसके बारे में भी कह चुके हैं कि यह रद्द नहीं होगा। बीसीसीआई ने इस बारे में कोई हेल्थ एडवाइजरी भी जारी नहीं की है। आईपीएल के साथ दिक्कत ये है कि इस लीग में खिलाड़ियों का फैन्स से मेलजोल ज्यादा होता है। बेंगलुरु, मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, हैदराबाद, जयपुर समेत कई जगहों पर मैच खेले जाते हैं। इससे संक्रमण का खतरा भी बढ़ने की आशंका रहती है।