IND vs NZ: चौथे T-20 में इस Playing XI के साथ उतरेगा भारत

0
219

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का चौथा मुकाबला वेलिंग्टन में खेला जाएगा. यह मुकाबला आज दोपहर 12:30 बजे से खेला जाएगा. भारत पहले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीत चुका है.

बुधवार को ही भारत ने सुपर ओवर में तीसरा टी-20 इंटरनेशनल मैच जीतकर कीवियों के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बनाई है. ऐसे में भारत अब अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाना चाहेगा. आइए एक नजर डालते हैं कि भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ इस मैच में खेलता है.

ओपनर: संजू सैमसन और केएल राहुल की जोड़ी पर ओपनिंग का जिम्मा होगा. पिछले मैच के हीरो रहे रोहित शर्मा को इस मैच में आराम दिया गया है. पिछले मैच में रोहित शर्मा ने सिर्फ सुपर ओवर में ही नहीं बल्कि पहली पारी में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए न्यूजी

नंबर 3: नंबर 3 पर कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतरेंगे. पिछले मैच में कप्तान विराट कोहली ने 38 रनों की पारी खेली थी.लैंड के खिलाफ 40 गेंदों पर 65 रन बनाए थे.

नंबर 4: श्रेयस अय्यर को नंबर 4 पर मौका मिलेगा. अय्यर ने पहले दो मैचों में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. हालांकि तीसरे टी-20 मैच में अय्यर ने सिर्फ 17 रन ही बनाए थे.

नंबर 5: नंबर 5 पर मनीष पांडे बल्लेबाजी करने के लिए उतर सकते हैं.

ऑलराउंडर और नंबर 6: तेज गेंदबाजी के साथ-साथ विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर शिवम दुबे को नंबर 6 पर मौका मिला है.

ऑलराउंडर और नंबर 7: ऑफ स्पिन गेंदबाज और ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को रवींद्र जडेजा की जगह मौका मिला है.

READ More...  19 सितंबर को भरे जायेंगे पर्चे, कोरोना के चलते चुनाव आयोग ने मतदान का समय 1 घंटा बढ़ाया

स्पिन डिपार्टमेंट: इस मैच में स्पिन डिपार्टमेंट में युजवेंद्र चहल खेलते नजर आएंगे.

तेज गेंदबाज: शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी तेज गेंदबाजी आक्रमण में शामिल होंगे.

भारत: संजू सैमसन, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी.