IND vs NZ: जीत के लिए विराट काेहली ने टीम में किए बड़े बदलाव, जानिए भारत की प्लेइंग इलेवन?

0
198

ऑकलैंड: मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में हार मिलने के बाद विराट कोहली की नजर ऑकलैंड में खेले जाने वाले दूसरे वनडे पर है, जहां टीम इंडिया  के पास सीरीज में अपनी जीत की उम्मीदों को बचाए रखने का आखिरी मौका है. पांच टी20 मैचों की सीरीज में भारत ने मेजबान का सफाया कर दिया था, मगर तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज टीम उम्मीदों के मुताबिक नहीं कर पाई और पहला मैच हार गई. भारतीय टीम पहले मैच की हार को भुलाकर दूसरे वनडे के लिए मैदान पर उतरने को तैयार है. टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

भारत ने किए दो बदलाव
हैमिल्टन में खेले गए पहले वनडे मैच में बल्लेबाजों ने तो शानदार प्रदर्शन करके मेजबान के सामने 348 रनों का लक्ष्य रख दिया गया, मगर महंगी गेंदबाजी और लचर फील्डिंग के कारण मेजबान ने आसानी से मुकाबला अपने नाम कर लिया. टीम में दो बदलाव देखने को मिले हैं. मोहम्मद शमी को टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए आराम दिया गया है वहीं कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया है. कप्तान कोहली ने कहा कि चहल ने काफी समय से वनडे क्रिकेट नहीं खेला है और यह उनके लिए मौका है.

युजवेंद्र चहल और नवदीप को मौका

हैमिल्टन में कुलदीप यादव अपने रंग में नजर नहीं आए थे. उन्होंने पहले वनडे में 84 रन लुटा दिए थे. जिसके बाद दूसरे वनडे में कुलदीप की जगह पर चहल को मौका मिला है. वहीं
मोहम्मद शमी की जगह पर नवदीप सैनी  को मौका मिला है. पिछले मैच में शार्दुल ठाकुर ने 9 ओवर में 80 रन लुटा दिए थे. वह 10 ओवर से कम गेंदबाजी करने के बावजूद न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में 80 या उससे अधिक रन देने वाले पहले गेंदबाज बन गए थे. हालांकि इसके बावजूद वह टीम का हिस्सा हैं.

READ More...  Ayodhya Verdict: अयोध्या मामले में फैसला आज, CM गहलोत ने की शांति बनाए रखने की अपील

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर से एक बार फिर उम्मीद
पिछले मैच में केएल राहुल ने मिडिल क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 88 रन जड़े थे, जबकि श्रेयस अय्यर ने नंबर चार पर भारत का सूखा खत्म करते हुए शतक जड़ा था. दोनों बल्लेबाजों की बेहतरीन पारी से भारत बड़ा स्‍कोर खड़ा करने में सफल हो पाया था. एक बार फिर ऑकलैंड में उनके बल्ले से रनों की बारिश की उम्मीद है.