IND Vs NZ: तीसरे वनडे में विराट ने किया टीम में बदलाव, जानिए ऋषभ पंत खेलेंगे या नहीं

0
173

माउंट मोंगानुई: भारत और  न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. भारतीय टीम में एक ही बदलाव हुआ है. बल्लेबाज केदार जाधव की जगह मनीष पांडे  को टीम में जगह मिली है. ऐसी उम्मीद थी कि आखिरी वनडे में ऋषभ पंत को मौका दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ है. के एल राहुल ही टीम के विकेटकीपर होंगे.

वहीं न्यूजीलैंड की टीम में दो बदलाव हुए हैं. कप्तान केन विलियमसन की वापसी हुई हैं. मार्क चैपमैन की जगह मिचेल सेंटनर टीम में आए हैं वहीं विलियमसन के टीम में आने के कारण टॉम ब्लंडेल को बाहर जाना पड़ा है.

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन- पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, के एल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर,नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन- मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, केन विलियमसन, रॉस टेलक, टॉम लाथम, जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, कयेले जेमीसन और हामिश बेनेट

पिच का मिजाज
माउंट मोंगानुई के बे ओवल मैदान की पिच स्पिनर्स को ज्यादा मदद करती है. यहां बल्लेबाज खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर पाते. पिछले पांच मैचों के आंकड़ों पर नजर डालें तो यहां स्पिनर्स को 80 और तेज गेंदबाजों को 54 विकेट मिले हैं. बता दें भारतीय क्रिकेट टीम ने माउंट मोंगानुई के बे ओवल मैदान पर अबतक प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम ने यहां दो वनडे मैच खेले हैं और दोनों में उसे जीत हासिल हुई है.

क्लीन स्वीप से बचना मकसद
भले ही टीम इंडिया ने ये वनडे सीरीज गंवा दी है लेकिन विराट एंड कंपनी के लिए ये मैच बेहद अहम है. दरअसल न्यूजीलैंड की एक जीत के साथ भारत का वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप हो जाएगा. अगर ऐसा होता है तो 1990 के बाद ये पहला मौका होगा जब भारतीय टीम को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना होगा. 30 साल पहले टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में 5-0 से हार का सामना करना पड़ा था.

READ More...  भीलावाड़ा में पॉजिटिव केस आया सामने; शहर बंद करने की तैयारी में जुटा प्रशासन, सीमाएं सील