IND vs NZ: हैमिल्टन में आज झमाझम बारिश, जानिए कितने ओवर का हो सकता है मैच?

0
141

हैमिल्टन: विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया आज हैमिल्टन में इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही पांच टी20 मैचों की सीरीज में कोहली की सेना शुरुआती दो मैच जीतकर 2-0 से आगे है और सीरीज पर कब्जा करने के लिए एक जीत की अभी जरूरत है. टीम इंडिया जब बुधवार को मैदान पर तीसरा टी20 मैच खेलने उतरेगी तो उसकी कोशिश यही पर सीरीज अपने नाम करने की होगी, ताकि बाकी बचे दो मैचों में वह बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सके. अगर कोहली की टीम आज सीरीज पर कब्जा कर लेती है तो वह इतिहास रच देगी, क्योंकि न्यूजीलैंड की सरजमीं पर भारत की यह टी20 क्रिकेट में पहली सीरीज पर जीत होगी.

भारत इतिहास रचने के काफी करीब है, मगर बारिश उनके लिए विलन बन सकती है. आज के मुकाबले में बारिश अपनी अहम भूमिका निभा सकती है. एक्‍यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार, आसमान में बादल छाए रहेंगे और दोहपर 12 बजे के करीब बारिश  की काफी संभावना है. इसका मतलब पहली पारी में बारिश टीम को काफी परेशान कर सकती है. वहीं इसके बाद दोहपर दो बजे भी बारिश की 51 फीसदी संभावना है. तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री के करीब रह सकता है. हालांकि दो बजे बाद बारिश का पूर्वानुमान तो नहीं है, मगर आसमान में बादल छाए रहेंगे और गीले मैदान से दोनों टीमें परेशान हो सकती हैं. हालांकि बारिश का पूर्वानुमान टॉस के समय है, अगर ऐसा होता है तो टॉस में थोड़ी देरी हो सकती है, मगर ओवर कम होने की संभावना न के बराबर है

READ More...  हनुमानगढ़ के पुरबसर गांव के पास दर्दनाक हादसा, ट्रक-जीप की टक्कर में 6 की मौत

सीरीज में भारत का पलड़ा भारी
पांच मैचों की इस सीरीज में भारत का पलड़ा काफी भारी है. शुरुआती दोनों मैच बड़े अंतर से जीतने से टीम अधिक उत्साहित भी है. सीरीज के दोनों शुरुआती मुकाबले ऑकलैंड में खेले गए थे, जहां भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल  ने दोनों ही मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी  करके अर्धशतक जड़ा था और उनकी नजर लगातार तीसरे अर्धशतक पर है.

वहीं भारतीय कप्तान कोहली भी वर्ल्ड रिकॉर्ड के काफी करीब हैं. अगर कोहली आज एक अर्धशतक जड़ देते हैं तो बतौर कप्तान वह टी20 क्रिकेट में नौ अर्धशतक लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. फिलहाल वह फाफ डु प्लेसी, केन विलियमसन के साथ आठ अर्धशतक के साथ वह संयुक्त रूप से नंबर एक पर है.  वैसे टी20 क्रिकेट में विराट कोहली के नाम 24 अर्धशतक है. कोहली फिलहाल टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक 2745 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने ये रन 80 मैचों में 51.79 की औसत से बनाए हैं.