Ind vs NZ, Day 2: भारतीय टीम मैच के दूसरे दिन पहली पारी में केवल 165 रन बनाकर ऑलआउट

0
278

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड ने वेलिंगटन  टेस्ट में दूसरे दिन  51 रनों की बढ़त हासिल कर ली है.  भारत पहली पारी में केवल 165 रनों पर ऑलआउट हो गई थी.  इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट खोकर 216 रन बना लिए थे और 51 रनों की अहम लीड भी हासिल की. इशांत ने 15 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिए. उनके अलावा माेहम्मद शमी और आर अश्विन को एक एक सफलमा मिली.

इशांत ने दिए न्यूजीलैंड को दिए शुरुआती झटके
न्यूजीलैंड  की शुरुआत खराब रही और टॉम लाथम  इशांत शर्मा की गेंद पर पंत को कैच थमा बैठे. इसके बाद टॉम ब्लंडेल और केन विलियमसन ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन इशांत ने ब्लंडेल को बोल्ड करके कीवी टीम को बड़ा झटका दिया. इशांत ने टॉम लाथम (11) और टॉम ब्लंडेल (30) को अपना शिकार बनाने के बाद रॉस टेलर (44) को आउट करके केन विलियमसन (89) के साथ उनकी 93 रन की साझेदारी को तोड़ा.  भारत को बड़ी सफलता दिलाई. .उनके पवेलियन लौटने के बाद 185 रन के कुल स्कोर पर केन विलियमसन मोहम्मद शमी का शिकार बन गए और 89 रन बनाकर कीवी कप्तान अपने शतक से चूक गए.

भारत ने पहली पारी में बनाए 165 रन

भारत ने पांच विकेट पर 122 रन से आगे खेलते हुए आखिरी पांच विकेट 43 रन के भीतर गंवा दिये. ऋषभ पंत (19) ने छक्के के साथ शुरुआत की लेकिन उपकप्तान अजिंक्य रहाणे से गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गए.  रहाणे दूसरे छोर पर पहुंच चुके थे लिहाजा जूनियर बल्लेबाज पंत को अपना विकेट गंवाना पड़ा. एजाज पटेल का प्वाइंट से सीधा थ्रो जब लगा. वह क्रीज से काफी पीछे थे.पवेलियन लौटते समय पंत ने निराशाभरी नजरों से रहाणे की तरफ देखा.

READ More...  BSNL ने क्रिसमस पर दिया यूजर्स को गिफ्ट, 250 रुपये और 450 रुपये के प्लान में मिलेगा ये ऑफर

वहीं अश्विन ऐसी गेंद पर आउट हुए जिसे शीर्षक्रम के बल्लेबाज भी नहीं खेल पाते. भारत का स्कोर सात विकेट पर 132 रन था जिसके बाद रहाणे ने बोल्ट को चौका लगाया. साउदी ने रहाणे को पवेलियन भेजकर भारत की सम्मानजनक स्कोर बनाने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. रहाणे बाहर जाती गेंद पर बल्ला अड़ाने के प्रयास में आउट हुए. मोहम्मद शमी (21) ने टीम को 150 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने नौवे विकेट के लिये ईशांत शर्मा के साथ 22 रन जोड़े. दोनों एक के बाद एक आउट हो गए और भारतीय पारी 68.1 ओवर में 165 रनों पर सिमट गई.