राज्य के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को बिना भर्ती के सीधे मिलेगी सरकारी नौकरी, अधिसूचना जारी

0
194

जयपुर : अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में मेडल जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को राज्य सरकार आउट ऑफ टर्न जाकर बिना वैकेंसी के सीधे ही सरकारी नौकरी  देगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत  की बजट घोषणा पर आधिकारिक मुहर लगाते हुए राज्य के कार्मिक विभाग ने बुधवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी है.

नए संशोधित नियम तुरंत प्रभाव से लागू हो गए हैं
कार्मिक विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों की तीन श्रेणियां निर्धारित की गई हैं. इसके साथ ही नए संशोधित नियम तुरंत प्रभाव से लागू हो गए हैं. 1 जनवरी 2016 के बाद मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को भी नए नियमों के मुताबिक मिलेगी नौकरी. नौकरी के लिए सेक्रेटी स्पोर्टस एंड यूथ अफेयर्स डिपार्टमेंट को आवेदन करना होगा. यह आवेदन मेडल जीतने के 3 साल के अंदर करना होगा या फिर नए रूल्स लागू होने के एक साल के भीतर करना होगा.

मुख्यमंत्री गहलोत ने की थी घोषणा

हाल ही में कैबिनेट ने सरकुलेशन के जरिए खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न के आधार पर नौकरी देने को मंजूरी प्रदान कर दी थी. इसके बाद राज्य के कार्मिक विभाग ने अधिसूचना जारी की है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट घोषणा में अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न के आधार पर नौकरी देने की घोषणा की थी. मुख्यमंत्री ने विधानसभा में कहा था कि प्रदेश सरकार खिलाड़ियों की परेशानियों को समझती है और उन्हें सरकारी नौकरी देने के लिए प्रतिबद्ध है.

खिलाड़ियों को मिलेगी राहत
खेल मंत्री अशोक चांदना ने विधानसभा में बीजेपी को घेरते हुए आरोप लगाया था कि 2016 में वसुंधरा सरकार खिलाड़ियों को नौकरी देने के लिए नई नीति लाई थी, लेकिन एक भी खिलाड़ी को सरकारी नौकरी नहीं दी गई. कांग्रेस सरकार पात्र खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी प्रदान करेगी. गहलोत सरकार के इस निर्णय से प्रदेश के खिलाड़ियों को बड़ी राहत मिलेगी.

READ More...  ED ने जयपुर की 3 ज्वैलर्स फर्मों पर डाले छापे