आखिरकार अमेरिका ने स्वीकारा- ईरान के मिसाइल अटैक में 34 सैनिक हुए घायल, दिमाग में लगी चोट

0
194

वॉशिंगटन: अमेरिका (America) ने लंबे इंतजार के बाद आखिरकार स्वीकार कर लिया है कि ईरान (Iran) की ओर से किए गए मिसाइल अटैक में अमेरिका के 34 सैनिक घायल हुए हैं. बता दें कि कुद्स फोर्स के प्रमुख मेजर जनरल कासिम सुलेमानी (General Qasem Soleimani) की मौत के बाद ईरान ने बदले की कार्रवाई करते हुए इराक (Iraq) में अमेरिकी एयरबेस पर हमला किया था. सुलेमानी पर अमेरिकी सुरक्षा एजेंसी पिछले काफी समय से नजर रख रही थीं.

पेंटागन की ओर से सफाई देते हुए कहा गया है कि ईरानी हमले में 34 अमेरिकी सैनिकों का मस्तिष्काघात हुआ है और सिर पर चोट आई है. ईरान ने 8 जनवरी को इराक में मौजूद अमेरिकी वायु सेना के अड्डों पर हमला किया था. ईरान ने दावा किया था कि इस हमले में 80 अमेरिकी सैनिक मारे गए थे. हालांकि उस समय अमेरिका ने दावा किया था कि हमले से ठीक पहले पेंटागन वॉर्निंग सिस्टम के कारण सभी सैनिक बंकरों में चले गए थे, जिसके कारण सैनिकों को कोई नुकसान नहीं हुआ था.

ईरान ने दो दर्जन मिसाइलें दागी थींगौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की धमकी के बावजूद 8 जनवरी को सुबह साढ़े 5 बजे ईरान ने एक बार फिर इराक स्थित अमेरिकी एयरबेस को निशाना बनाते हुए दो दर्जन से अधिक मिसाइलें दागी हैं. अमेरिकी एयरबेस को निशाना बनाए जाने की पुष्टि खुद पेंटागन ने की है. ईरान की ओर से किए गए इस हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा था, ‘ऑल इज़ वेल’.

ईरान बोला- एयरबेस पर हमले में 80 अमेरिकियों की मौत, 100 ठिकानों पर हमारी नजर

READ More...  Nirbhaya Case: जज बोले- 'कानून जीने की इजाजत देता है तो फांसी देना पाप'

मिसाइल हमलों के बाद ट्रंप ने किया था ट्वीट
ईरान की इस कार्रवाई के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘ऑल इस वेल! इराक में स्थित दो सैन्य ठिकानों पर ईरान से मिसाइलें दागी गईं. इस हमले के बाद हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है. अब तक सब ठीक है! हमारे पास दुनिया की सबसे शक्तिशाली और अच्छी तरह से सुसज्जित सेना है! मैं कल सुबह बयान दूंगा.’