इरफान पठान ने दिल्ली कैपिटल्स को लेकर कही बड़ी बात, बोले- अगले 4-5 साल DC के होंगे

0
16

हाल ही में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर पांचवां इंडियन प्रीमियर लीग खिताब जीता. 53 दिन तक चले इस रोमांचक टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस विजेता साबित हुई. अब फैन्स और समर्थकों का फोकस अगले साल अप्रैल में होने वाले आईपीएल 2021 पर है. भारत के पूर्व ऑल राउंडर इरफान पठान ने 2020 की परफॉर्मेंस के अनुसार दिल्ली कैपिटल्स को आने वाले सालों की सबसे मजबूत टीम बताया है.

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा कि श्रेयस अय्यर एंड कंपनी वही स्तर हासिल कर सकती है, जो महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने किया था. दिल्ली कैपिटल्स के पास बेस्ट बल्लेबाज हैं. उनके पास श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ जैसे बल्लेबाज हैं. उनके पास बेस्ट गेंदबाज भी है.

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कहा, ”मुझे लगता है कि अगले कुछ सालों में दिल्ली कैपिटल्स चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीम साबित होगी. उन्होंने अधिकांश मैचों में अपना दबदबा बनाया और मैच जीते. अगले कुछ साल दिल्ली के होंगे.”
पठान ने कहा, ”उन्होंने टीम के चयन में काफी समय लगाया. अब उनके पास अच्छी टीम बन गई है. उनके पास अच्छा कप्तान है. उनके पास कुछ दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने सात सालों में पहली बार प्लेऑफ में प्रवेश किया. इस साल वे फाइनल में पहुंचे. 2020 में वह खिताब जीतने से एक कदम दूर रह गए, लेकिन पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने कंसीस्टेंसी दिखाई.”

रिकी पोंटिंग के दिशा निर्देश में दिल्ली कैपिटल्स की टीम सही ढंग से आगे बढ़ रही है. इस साल दिल्ली अंक तालिका में दूसरे नंबर पर रही. दूसरे क्वालिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर उन्होंने फाइनल में जगह बनाई. इरफान ने कहा, ”दिल्ली को दो चीजों पर काम करना होगा ताकि वे अच्छे फिनिशर बन सकें, यानी वे अच्छे फिनिशर तैयार करें.”

READ More...  Rajasthan: खाप पंचायत ने रेप पीड़िता पर लगाया 5 लाख का जुर्माना, हुक्‍का पानी भी किया बंद

उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि दिल्ली कैपिटल्स अब भी शिमरोन हेटमायर और मार्कस स्टोइनिस पर निर्भर हैं. स्टोइनिस ने काफी हद तक अच्छा किया, लेकिन उन्हें सपोर्ट के लिए और बल्लेबाज चाहिए. मुझे लगता है कि उन्हें एक अच्छे स्पिनर की भी जरूरत है. उनके पास अच्छे ओपनर और अच्छा मध्यक्रम है. उनके पास अच्छा कूल कप्तान है. मुझे लगता है आने वाले 4-5 साल दिल्ली के होंगे.”