इटली के पर्यटकों के संपर्क में आए लाेगों में से 249 की जांच, सभी की रिपाेर्ट निगेटिव

0
271

जयपुर: प्रदेश में इटली के दाे पर्यटकाें के काेराेना वायरस से पीड़ित मिलने के बाद फैले खाैफ के बीच राहत की खबर है। इन पर्यटकाें के 26 सदस्यीय दल के संपर्क में आए प्रदेश के लाेगाें में से 247 की जांच की गई। इनमें से सभी की रिपाेर्ट निगेटिव आई है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एसीएस रोहित कुमार सिंह ने यह जानकारी दी।

सिंह ने गुरुवार शाम आयोजित कोरोना वायरस नियंत्रण गतिविधियों की दैनिक समीक्षा बैठक भी की। इससे पहले दिनभर चर्चा रही कि केंद्र की ओर से इटली के दाेनाें पीड़िताें काे जयपुर से दिल्ली शिफ्ट किया जा रहा है। इस संबंध में सिंह ने स्थिति साफ करते हुए कहा कि दाेनाें एसएमएस अस्पताल में ही हैं। इन्हें दिल्ली भेजने की काेई गाइडलाइन ही नहीं है। एसएमएस अस्पताल प्रशासन ने कहा कि अस्पताल में दाेनाें मरीजाें का हरसंभव ध्यान रखा जा रहा है। यहां हर मेडिकल फेसिलिटी उपलब्ध है। यदि उनकी तबीयत बिगड़ती भी है तो इसके लिए भी सभी इंतजाम हैं।

बता दें कि प्रदेश में इटली के 23 लाेगाें का दल भ्रमण के लिए आया था। यह दल झुंझुनूं, जैसलमेर, बीकानेर, उदयपुर, जोधपुर होते हुए  28 फरवरी काे जयपुर पहुंचा था। इनमें से 16 लाेग काेराेना से पीड़ित मिले हैं। दाे पीड़ित जयपुर में ही हैं, जबकि बाकी दिल्ली जा चुके थे। उधर, माध्यमिक शिक्षा निदेशक साैरभ स्वामी ने सभी स्कूलों में काेराेना काे लेकर जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

जयपुर एयरपोर्ट पर अब तक 26456 यात्रियों की जांच

सांगानेर एयरपाेर्ट पर अब तक कुल 26456 यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। जयपुर के रमाडा में 6, फोर्टिस अस्पताल में 42, एसएमएस के मेडिकल आईसीयू में 36 लाेग पर्यटकाें के दल के संपर्क में अाए थे। इन सबके सैंपल निगेटिव आए।
खाटू मेले में 5 श्रद्धालुओं में लक्षण मिले
सीकर जिले में खाटूश्यामजी मेले में नेपाल से आए पांच श्रद्धालुअाें में  कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं। इनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। धर्मशालाअाें में 300 से ज्यादा श्रद्धालुअाें की स्क्रीनिंग की गई है।

READ More...  Video - 08 Nov. 2019: Demonetisation I 3 साल नोटबंदी | तारीफ में आज भी सरकार के पास आंकड़े नहीं

जयपुर : इंटरनेशनल ज्वैलरी शाे स्थगित
जयपुर में 1 से 3 अप्रैल तक हाेने वाले पहले इंटरनेशनल जैम एंड ज्वैलरी शाे काे स्थगित कर दिया है। इसके लिए 56 देशाें के 600 बाॅयर्स से कन्फर्ड पार्टिसिपेशन मिल चुका था।   -विस्तृत बिजनेस पेज
लेकिन वैश्विक स्तर पर काेराेना के फैलते डर से इस शाे काे भी अागे खिसकाना पड़ा है। अब यह शाे इसी साल 18 से 20 जुलाई काे हाेगा।