जयपुर समेत 12 जिलों में आज भी जोरदार बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी

0
30
राजस्थान में मानसून की सक्रियता के चलते शुक्रवार को भी कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने जयपुर समेत 12 जिलों के लिये येलो अलर्ट जारी किया है.

जयपुर. राजस्थान में अपने आखिरी पड़ाव में पहुंचा मानसून अभी भी पूरी तरह से सक्रिय हो रहा है. इसके चलते आने वाले सप्ताह से प्रदेश में मानसून की गतिविधियां कम होने लगेगी, लेकिन उससे पहले झमाझम बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. बारिश की इस संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इससे पहले गुरुवार को राज्य के कई इलाकों में जोरदार बारिश दर्ज की गई है.

मौसम विभाग ने शुक्रवार को प्रदेश के 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शुक्रवार को अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, जयपुर, राजसमंद, सीकर, सवाईमाधोपुर, बीकानेर, चूरू, जोधपुर और नागौर जिले में कहीं-कहीं पर भारी बारिश हो सकती है. वहीं, जयपुर संभाग के अलवर, दौसा व झुंझुनू और बीकानेर संभाग के हनुमानगढ़ तथा श्रीगंगानगर जिले में कहीं कहीं पर मेघगर्जन के साथ बारिश होने के आसार हैं.

गुरुवार को जमकर बरसे बदरा

प्रदेश में गुरुवार को कई हिस्सों में अच्छी बारिश दर्ज की गई है. इनमें सबसे ज्यादा 85 मिलीमीटर बारिश कोटा में दर्ज की गई है. वहीं, उदयपुर में 45 एमएम और भीलवाड़ा में 35 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है. इसी तरह अजमेर और जयपुर में 22-22 एमएम, जोधपुर और चूरू में 14-14 एमएम बारिश हई. चित्तौड़गढ़ में 15 एमएम बारिश दर्ज की गई है. करौली जिले में भी सुबह और शाम को दो दौर में अच्छी बारिश हुई. लगातार बारिश के कारण प्रदेश में कई नदी नाले उफान पर हैं.

READ More...  रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर, टीम इंडिया को बड़ा झटका

जयपुर में छाये हुये हैं काले बादल

जयपुर आज लगातार दूसरे दिन सुबह से ही काले बादल छाये हुये हैं. इससे बारिश की संभावना बन रही है. जयपुर में गुरुवार को भी बादलों ने दिनभर डेरा डाले रखा था. इस बीच करीब आधे घंटे तक जोरदार बारिश हुई जिससे पूरा शहर तर-बतर हो गया था. आज भी मौसम सुहावना बना हुआ है.