आदेश जारी, जयपुर में सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों की छुट्टियों पर बैन

0
46
पंचायत चुनाव-2020 के मद्देनजर जयपुर जिला प्रशासन ने आगामी आदेश तक अधिकारियों-कर्मचारियों के अवकाश पर बैन लगा दिया है.

जयपुर. जयपुर जिला प्रशासन के अधीन अधिकारियों-कर्मचारियों के सभी प्रकार के अवकाश पर रोक लगा दी गई है. जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा ने आदेश जारी कर पंचायती राज संस्थाओं के सरपंच एवं पंच पद के चुनाव- 2020 के कार्यक्रम की घोषणा के आधार पर अधिकारियों और कर्मचारियों के समस्त प्रकार के अवकाशों पर रोक लगाई है.

जिला कलक्टर के आदेशानुसार विशेष परिस्थितियों में ही कर्मचारी अपने कार्यालयाध्यक्ष के माध्यम से जिला निर्वाचन अधिकारी कलक्टर कार्यालय से अनुमति प्राप्त करके ही अवकाश का उपभोग कर सकेंगे. आदेशों की अवहेलना करने पर कार्यालयाध्यक्ष एवं संबधित अधिकारी-कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

राज्य में चार चरणों में कराये जायेंगे चुनाव

गौरतलब है कि राज्य चुनाव आयोग ने दो दिन पहले सोमवार को ही प्रदेश की शेष बच रही 3848 ग्राम पंचायतों के लिये चुनाव का कार्यक्रम जारी किया है. पंचायत चुनाव कार्यक्रम के अनुसार राज्य में चार चरणों में चुनाव कराये जायेंगे. इन पंचायतों में आगामी 28 सितंबर, 3, 6 और 10 अक्टूबर को वोट डाले जायेंगे. इन चुनावों में प्रदेश के सवा करोड़ से ज्यादा मतदाता गांव की सरकार चुनेंगे.

उम्रदराज कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटी नहीं लगाई जायेगी

आयोग के अनुसार पंचायत चुनाव कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार कराये जायेंगे. इसके साथ ही आयोग ने यह भी स्पष्ट किया है कि उम्रदराज कर्मचारियों और गर्भवती महिला कर्मचारी की चुनाव में ड्यूटी नहीं लगाई जायेगी. मतदान में शामिल होने वाले मतदाताओं के लिये मास्क लगाना अनिवार्य होगा. वहीं प्रत्याशियों को चुनाव प्रचार के दौरान कोरोना गाइड लाइन का शत-प्रतिशत पालन करना होगा.  चुनावों की घोषण के साथ ही प्रशासन इसकी तैयारियों में जुट गया है। वहीं राजनीतिक दलों में भी हलचल बढ़ गई है. जल्दी ही चुनावों की अधिसूचना जारी होगी.

READ More...  CAA के विरोध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज निकालेंगे शांति मार्च , मोबाइल इंटरनेट पर लगाई रोक