धुंध में लिपटा नजर आया जयपुर, हल्की सर्दी ने ओढ़ाये शॉल

0
13

मौसम में आ रहे बदलाव के कारण अब धुंध का दौर शुरू हो गया है. मंगलवार को राजधानी जयपुर सुबह-सुबह धुंध में लिपटी हुई नजर आई. सुबह करीब 8.30 बजे तक शहर में धुंध छायी रही. वहीं सर्दी भी अब अपना असर दिखाने लग गई है. सुबह-सुबह सर्दी के कारण सड़कों आमदरफ्त कम हो गई है. वहीं रात 8 बजे बाद भी सर्दी का ठीकठाक सा अहसास होने लग गया है.

जयपुर में मंगलवार की सुबह करीब 6 बजे अच्छी खासी धुंध देखी गई. धुंध का ज्यादा असर बाहरी इलाकों में था।. वहीं शहर के अंदरुनी हिस्सों में इसका अच्छा-खासा असर रहा. धुंध के कारण विजिबिलिटी काफी कम रही. उसके बाद करीब दो तक धुंध का असर बना रहा. करीब आठ बजे बाद मौसम साफ हुआ. धुंध के कारण सर्दी के तेवरों में भी तल्खी रही. हल्की ठंडी हवाये सर्दी की दस्तक का अहसास करा रही थी. इसके कारण कुछ लोग शॉल में लिपटे हुये भी नजर आये. दुकानों के खुलने समय में भी बदलाव आ गया है. दुकानदार भी अब नियमित समय से आधा-पौन घंटे देरी से दुकानें खोल रहे हैं.

अस्पतालों में सर्दी-जुकाम के मरीजों में भी हुई बढ़ोतरी

मौसम में आ रहे बदलाव का असर अब सुबह और शाम को दोनों समय देखने को मिल रहा है. कोरोना काल के कारण इस बार लोग सर्दी के मौसम में खास एहतियात बरत रहे हैं. वहीं अस्पतालों में सर्दी-जुकाम के मरीजों में भी बढ़ोतरी हो गई. इस बार कोरोना के असर के कारण सर्दी-जुकाम से पीड़ित लोग अस्पताल जाने की बजाय मेडिकल स्टोर संचालकों सीधे ही दवा ले रहे हैं. वे कोरोना संक्रमण के कारण अस्पताल जाने में संकोच कर रहे है. वहीं प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी सर्दी का अहसास होने लग गया है. प्रदेश के नहरी इलाके में श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ में सर्दी का असर प्रदेश के अन्य इलाकों के मुकाबले ज्यादा देखा गया है.

READ More...  BOX OFFICE पर पहले दिन नहीं चला 'पानीपत' का जादू, कमाए केवल इतने करोड़