जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम्स की बड़ी कार्रवाई, 1100 ग्राम तस्करी का सोना पकड़ा

0
152

जयपुर: राजस्थान की राजधानी के जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोना तस्करी की घटनाओं में तेजी आई है. बुधवार को दो अलग-अलग देशों से आई फ्लाइट्स से गोल्ड स्मगलिंग की घटनाएं पकड़ में आई हैं.

दुबई और बैंकॉक से आई फ्लाइट में 1100 ग्राम सोना पकड़ में आया है. यात्रियों से कस्टम एयरइंटेलीजेंस विंग पूछताछ कर रही है. बैंकॉक से आया यात्री पेस्ट फॉर्म में रैक्टम में सोना छूपा कर लाया था, यात्री से 600 ग्राम सोना बरामद हुआ है.

वहीं, दुबई से आए यात्री से 500 ग्राम तस्करी का सोना बरामद हुआ है. विभागीय टीम यात्रियों से पूछताछ कर भेजने वाले और डिलीवरी लेने वाले की जानकारी लेने की कोशिश कर रही है.

आपको बता दें कि 5 फरवरी को भी कस्टम विभाग की एयर इंटेलीजेंस विंग ने एक सोने की एक महिला तस्कर को गिरफ्तार किया था. यह महिला अपने रेक्टम में सोना छुपा कर ला रही थी. इंटेलिजेंस से सूचना मिली थी कि एक महिला यात्री अपने साथ गैर कानूनी तरीके से भारी मात्रा में सोना ला रही है.

कस्टम विभाग के डिप्टी कमिश्नर यतीश कुमार ने टीम के साथ यात्रियों की जांच शुरू कर दी. इसी क्रम में महिला यात्री मुमताज अब्दुल रशीद मच्छीवाला से भी पूछताछ की गई तो वह घबरा गई.

यात्री मुमताज के रैक्टम से कैप्सूल निकाला गया. इसमें सोने के दो प्लेटर्स निकले, जिनका वजन 310.94 ग्राम था. इसकी कीमत 13.10 लाख रुपये बताई गई है.

READ More...  सरकार ने गरीबों के लिए किया अन्न और धन योजना का ऐलान, खर्च होंगे 1.70 लाख करोड़ रुपये