जयपुर जैज एंड ब्लूज फेस्टिवल का हुआ आगाज

0
80

जयपुर: तीन दिवसीय वर्ल्ड क्लास म्यूजिक फेस्टिवल- ‘जयपुर जैज एंड ब्लूज फेस्टिवल‘ के प्रथम संस्करण की जयपुर में शुरूआत हुई। प्रथम दिन चार बैंड्स की ओर से शानदार प्रस्तुतियां दी गई। इस अवसर पर सेंट्रल पार्क शहर के संगीत प्रेमियों से भरा हुआ था, जिन्होंने प्रत्येक प्रस्तुति का भरपूर आनंद उठाया। यह फेस्टिवल सेहर की ओर से तथा यूनेस्को व राजस्थान पर्यटन के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है।

ब्राजील के ब्लूज कलाकार बियांका गिजमोती ट्रायो के गायन के साथ शाम की शुरूआत हुई। उन्होंने अगुआ डे बीबर’ (ड्रिंकिंग वाटर), ओ सोनहो’ (द ड्रीम), सोनहोस डे नैसिमेंटो (ड्रीम्स ऑफ बर्थ) सहित कई जैज प्रस्तुतियां दीं। उनके बैंड में गायन व पियानो पर बियांका गिजमोती, ड्रम्स पर जूलियो फलाविग्ना और बास पर पाओलो एंड्रिओलो थे।

इसके बाद कनाड़ा के अफ्रो-क्यूबन रूट्स व जैज बैंड ओकन की परफॉर्मेंस हुई। उन्होंने अमानसेर (डॉन), मैस उम (वन मोर) और सिलुएटस (सिल्हूट) जैसी रचनाएं पेश कीं। इस बैंड में पियानो पर जेरेमी लेडबेटर, बास पर रॉबर्टो रिवरन और ड्रम पर शॉन क्राउडर थे।

इसके बाद यूएसए के प्रसिद्ध इलेक्ट्रोजैज बैंड— सनगेजर्स की ओर से रोमांचक इन्स्ट्रूमेंटल जैज परफॉर्मेंस दी गई। इस बैंड में बास पर एडम नीली, ड्रम्स पर शॉन क्राउडर व जोश बेली, सेक्सोफोन पर जारेड यी और कीबोर्ड पर क्रिश्चियन ली शामिल थे।

 

READ More...  दिल्ली में वायरस का संक्रमण रोकने के लिए बसों और मेट्रो को डिसइन्फेक्ट करने के आदेश