एक के बाद एक परिवार पर टूटा विपत्तियों का पहाड़

0
124

जयपुर. ताड़केश्वर मन्दिर परिसर में सिलेण्डर विस्फोट हादसे में हरियाणा ब्राह्मण समाज के एक ही परिवार के चाचा-भतीजे की मौत हो गई। घटना के दिन मौके पर ही भतीजे अभिषेक की मौत हो गई थी। इसे बाद शुक्रवार को इलाज के दौरान चाचा राजेश ने भी दम तोड़ दिया था। इससे एक ही परिवार पर लगातार दो मौत होने से परिवार पर संकटों का पहाड़ टूट पड़ा। घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। परिवार की आर्थिक स्थिति भी कमजोर है।
इससे पहले शुक्रवार रात को एसएमएस में पोस्टमार्टम के बाद राजेश का शव परिजनों को सौँप दिया गया, लेकिन रात होने के कारण वे शव को घर नहीं ले जा सके और रातभर एसएमएस अस्पताल में अपनी गाड़ी में रूके रहे।
पता चलते ही रात 11 बजे सांत्वना देने पहुंचे समाजसेवी टीलावाला
मुर्दाघर के बाहर गाड़ी में राजेश का शव रखकर परिजनों के बैठे रहने की सूचना मिली तो देर रात 11 बजे समाजसेवी बाबूलाल टीलावाला मौके पर पहुंचे और मृतक राजेश के भाई को सहायता राशि के रूप में 11000 दिए। उन्होंने परिवार को अपने साथ जगतपुरा चलने का निवेदन किया, लेकिन मृतक के भाई ने 4:00 बजे गांव के लिए निकलने की जानकारी दें इंकार कर दिया। टीलावाला ने मृतक के भाई को आर्थिक परिस्थिति से जूझ रहे परिवार को सहायता दिलवाने का आश्वासन दिया। इससे पहले भी इससे पहले भी टीलावाला ने चांणडिया गांव में दो भाईयों की मौत के बाद बेसहारा ही नौ बालिकाओं के लिए सहायता राशि दी थी और समाज के अन्य लोगों से आर्थिक मदद करने को कहा था।
समाज के लोगों में मिल रही है सराहना
समाज के लोगों का पता चलते ही एसएमएस में मौके पर पहुंचने वाले बाबूलाल की समाज के लोग सराहना कर रहे हैं। उनका कहना है कि ऐसे समाज की एकता से काम करना चाहिए। ऐसी दुख की घड़ी में सहायता करनी चाहिए।

READ More...  UP सरकार का बड़ा फैसला- लखनऊ, नोएडा में पुलिस कमिश्नरी सिस्टम को मंजूरी