जयपुर: फरवरी के पहले सप्ताह में बढ़ा सर्दी का सितम, मौसम ने बदला मिज़ाज़

0
130

जयपुर: प्रदेश में इस साल सर्दी ने ऐसा सितम दिखाया कि लोगों की कंपकंपी छूट गई. 15 दिसंबर से शुरू हुई सर्दी का सितम फरवरी के पहले सप्ताह तक भी जारी है. पिछले दिनों प्रदेश में अचानक बदले मौसम के साथ ही एक बार फिर से प्रदेश में पारा गिरने से सर्दी का असर बढ़ गया है.

बीते तीन दिनों से दिन के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक तो वहीं रात के तापमान में करीब 3 से 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा चुकी है. इसके साथ ही शीतलहर और घने कोहरे भी लोगों को परेशान कर रखा है.

प्रदेश में बीते एक सप्ताह से बदलते मौसम के चलते लोग खासा परेशान हो रहे हैं. दिन में जहां तीखी धूप लोगों को सता रही है तो वहीं सुबह और शाम चलने वाली शीतलहर लोगों की कंपकंपी भी छुड़ा रही है. बीते दिनों प्रदेश के आधा दर्जन जिलों में अचानक मौसम बदलने के साथ ही बारिश और ओलावृष्टि होने से फिर से तापमान गिरने लगा है. इस दौरान दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई.

प्रदेश में फिर से सताने लगी सर्दी
दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज होने लगी. दिन के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज, तो वहीं रात के तापमान में 3 से 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. सुबह और शाम लोगों को शीतलहर सताने लगी हालांकि दिन में तीखी धूप लोगों के पसीने छुड़ा रही है.

बीते तीन दिनों से रात के तापमान में फिर से गिरावट दर्ज होने लगी है और करीब 3 डिग्री तक की गिरावट के साथ प्रदेश में रात का औसत तापमान करीब 6 से 7 डिग्री तक पहुंच गया है. साथ ही प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 9 डिग्री के के नीचे पहुंच चुका है. माउंटआबू में रात का तापमान जहां 1.6 डिग्री पर पहुंच चुका है तो वहीं सीकर में भी रात का पारा 4 डिग्री पर पहुंच चुका है.

READ More...  JAIPUR: राजस्थान यूनिवर्सिटी में आज से 'घूमर', JKK में 'आरोपी हाजिर हो'

प्रदेश में बीती रात कुछ इस तरह रहा तापमान
अजमेर में 8.8 डिग्री, वनस्थली में 7 डिग्री, जयपुर में 8.4 डिग्री, पिलानी में 5.1 डिग्री, सीकर में 4 डिग्री, कोटा में 7.5 डिग्री, सवाई माधोपुर में 8.8 डिग्री, डबोक में 4.3 डिग्री, बाड़मेर में 10.4 डिग्री, जैसलमेर में 9.6 डिग्री, जोधपुर में 9.4 डिग्री, माउंटआबू में 1.6 डिग्री, बीकानेर में 9.4 डिग्री, चूरू में 4.6 डिग्री, गंगानगर में 6.4 डिग्री पारा दर्ज किया गया.